ताज़ा खबर
 

IND vs SA: हार्दिक पंड्या को मिला इस दिग्‍गज बल्‍लेबाज का साथ, बोले- वो लंबी रेस का घोड़ा है

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज की ओर से यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। प्रोटियाज टीम फिलहाल इसमें 2-0 से आगे चल रही है। पंड्या भी इस सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। ऐसे में उनके प्रदर्शन को लेकर सवालिया निशान लग रहे हैं।

हार्दिक पंड्या की फील्डिंग ने कई मौकों पर भारत को मजबूत स्थिति में खड़ा किया है। (Photo: PTI)

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग ने टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेट के पारंपरिक फॉर्मेट यानी कि टेस्ट मैचों में पंड्या लंबी रेस के घोड़े हैं। हरफनमौला खिलाड़ी के नाते उसका प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ है, लेकिन उसे इसे जारी रखना होगा। वीरू की ओर से यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज चल रही है। प्रोटियाज टीम फिलहाल इसमें 2-0 से आगे चल रही है। पंड्या भी इस सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। ऐसे में उनके प्रदर्शन को लेकर सवालिया निशान लग रहे हैं।

नजफगढ़ के सुल्तान के नाम से मशहूर सहवाग ने इसी बाबत फैंस और अन्य लोगों के कुछ सवालों का जवाब फेसबुक के जरिए दिया। एक फैन के यह पूछने पर कि क्या पंड्या को आगे टेस्ट मैचों में टीम को मौका देना चाहिए? सहवाग ने इस पर कहा, “बेशक, मुझे लगता है कि पंड्या भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट या विदेशी दौरे में लंबी रेस के घोड़े के रूप में हैं। खासकर वह बल्लेबाजी में बेहद प्रतिभाशाली हैं, लेकिन उन्हें ऑलराउंडर के नाते भी निरंतरता बनाए रखनी होगी। ऐसा अगर नहीं होगा तो यह बेहद निशानाजनक होगा। पंड्या को एक क्रिकेटर के रूप में उभरने में और वक्त लगेगा। उसका करियर अभी शुरू हुआ है और उसे कपिल देव जैसा अनोखा खिलाड़ी बनने में अभी कुछ साल लगेंगे।”

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट वॉन्डरर्स में खेला जा रहा है। मैच की दूसरी पारी में पंड्या को खेलने का मौका मिल सकता है, लेकिन उससे पहले उन्हें गेंदबाजी में अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा और भारत की स्थिति को मजबूत करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App