IND vs SA India vs South Africa 2nd ODI women Indian cricket team won by 178 runs over south africa smriti mandhana made century - IND vs SA: स्मृति मंधाना का शतक, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 178 रन से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IND vs SA: स्मृति मंधाना का शतक, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 178 रन से हराया

India vs South Africa 2018 2nd ODI: मंधाना का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह दूसरा शतक है जिसे पूरा करने के दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने श्रृंखला के पहले मैच में भी 98 गेंद में 84 रन बनाये थे।

Author February 8, 2018 10:51 AM
भारतीय महिला टीम की क्रिकेटर स्मृति मंधाना।(PTI फोटो)

सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के ताबड़तोड 135 रन की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 178 रन से हरा दिया। आईसीसी महिला चैम्पियनशिप के तहत खेली जा रही तीन मैचों की श्रृंखला में इस जीत से भारत ने 2-0 विजयी बढ़त बना ली। टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मंधाना के 129 गेंद में 135 रन के दम पर निर्धारित 50 ओवर में तीन विकेट पर 302 रन बनाये। मंधाना का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यह दूसरा शतक है जिसे पूरा करने के दौरान उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने श्रृंखला के पहले मैच में भी 98 गेंद में 84 रन बनाये थे।

मंधाना के अलावा हरमनप्रीत कौर (नाबाद 55) और वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 51) ने भी भारतीय पारी में अच्छा योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज पूनम राउत (20) और कप्तान मिताली राज (20) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। दक्षिण अफ्रीकी की गेंदबाजी बेहद ही औसत दिखी और 30 रन पर एक विकेट लेने वाली सुने ल्यूस उनकी सबसे सफल गेंदबाज रही।

पिछले मैच की तरह इस मैच में भी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का समाना करने में पूरी तरह विफल रही और उनकी पारी 30.5 ओवर में 124 रन पर सिमट गयी। लेग स्पिनर पूनम यादव सबसे सफल गेंदबाज रहीं जिन्होंने 24 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि बायें हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गयकवाड़ (14 रन पर दो विकट) और आॅफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (34 रन पर दो विकेट) ने भी बल्लेबाजों को ज्यादा मौके नहीं दिये। अपना 166वां एकदिवसीय मैच खेल रही अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी सलामी बल्लेबाज लारा वूलवार्ट को आउट कर एकदिवसीय मैचों में 200 विकेट लेने वाली पहली महिला गेंदबाज बनी। भारतीय गेंदबाजों का दबदबा इतना अधिक था कि दक्षिण अफ्रीका के सिर्फ दो बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंच सके। सलामी बल्लेबाज लिजेल ली ने एक छोर संभाले रखा और 75 गेंद में 73 रन की पारी खेली। उनके बाद मारिजेन कैप ने सर्वाधिक 17 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App