scorecardresearch

Ind vs SA: बैट्समैन और गेंदबाज नहीं, विकेटकीपर बने चयनकर्ताओं के लिए सिरदर्द, ये खिलाड़ी रेस में

साउथ अफ्रीका सीरीज में चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर का चयन है। ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में एक-दो नहीं चार-चार दावेदार हैं। ये चार नाम दिनेश कार्तिक, इशान किशन, संजू सैमसन और जितेश शर्मा हैं।

टीम इंडिया। (फोटो- एएनआई)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) के तुरंत बाद टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका से पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। माना जा रहा है कि इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह जैसे स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है। चयनकर्ताओं के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द विकेटकीपर का चयन है। ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में एक-दो नहीं चार-चार दावेदार हैं। ये चार नाम दिनेश कार्तिक, इशान किशन, संजू सैमसन और जितेश शर्मा हैं।

दिनेश कार्तिक- अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने फिनिशर का रोल बखूबी निभाया है। कार्तिक चाहते हैं कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत में योगदान दें। 14 मैचों में 67.40 की औसत से 287 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 191.33 का रहा है।

इशान किशन- बाएं हाथ का विकेटकीपर टी-20 इंटरनेशनल में बतौर ओपनर टीम इंडिया में खेलता दिखाई देता है। मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन भले अच्छा न रहा हो, लेकिन किशन ने 400 से ज्यादा रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में वह हिस्सा थे। ऐसे में उन्हें मौका मिलना तय है।

संजू सैमसन- दाएं हाथ का बल्लेबाज पिछली सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा था। रोहित शर्मा ने भी उनकी तारीफ की थी। सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया है। 14 मैचों में की 28.77 की औसत से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 147.24 का रहा है।

जितेश शर्मा- पंजाब किंग्स के इस बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरी है। वीरेंद्र सहवाग ने भी उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वह अगर चयनकर्ता होते तो टी-20 वर्ल्ड कप में रिजर्व विकेटकीपर के तौर पर जितेश को चुनते। 11 मैचों में की 30.71 की औसत से 215 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 158.09 का रहा है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.