scorecardresearch

India vs South Africa 3rd T20I: इंदौर में बरसेंगे बदरा या होगी रनों की बारिश? पढ़ें- मौसम और पिच रिपोर्ट

Indore Weather Report, IND vs SA 3rd T20I Weather and Pitch Report: इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत रही है। यह भारत के सबसे छोटे मैदानों में से एक है। ऐसे में हाई-स्कोरिंग मैच की उम्मीद करें। टीम इंडिया यहां रोहित शर्मा के शानदार शतक की मदद से 260 का स्कोर खड़ा कर चुकी है।

India vs South Africa 3rd T20I: इंदौर में बरसेंगे बदरा या होगी रनों की बारिश? पढ़ें- मौसम और पिच रिपोर्ट
IND vs SA 3rd T20I मौसम और पिच रिपोर्ट, India vs South Africa 3rd T20I Weather and Pitch Report (AP Photo)

Holkar Cricket Stadium Indore Weather and Pitch Report Updates: रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया मंगलवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी। भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है और सीरीज जीत चुका है। अब टीम के पास दक्षिण अफ्रीका का क्लीन स्वीप करके इतिहास रचने का अच्छा मौका है।

टीम इंडिया ने बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

पहला मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला गया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 110 रन के भीतर आउट आउट कर दिया। गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और मैच में 458 रन बने। तीसरा टी20 मैच मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

कैसा रहेगा मौसम

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच बारिश के कारण आठ-आठ ओवर का खेला गया था। ऐसें खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि ऐसी ही स्थिति न पैदा हो। जानकारी के अनुसार इंदौर में तीसरे टी20 के दौरान आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। उमस ज्यादा हो सकती है।

पिच रिपोर्ट

भारत ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में केवल दो टी20 मैच खेले हैं। दोनों मैच श्रीलंका के खिलाफ हुए। मेन इन ब्लू ने दोनों ही मैचों में जीत हासिल की थी। ओस के मद्देनजर टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करेना का फैसला करने में संकोच नहीं करेगी। होल्कर स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए जन्नत रही है। यह भारत के सबसे छोटे मैदानों में से एक है। ऐसे में हाई-स्कोरिंग मैच की उम्मीद करें। टीम इंडिया यहां रोहित शर्मा के शानदार शतक की मदद से 260 का स्कोर खड़ा कर चुकी है। यानी एक बार फिर गेंदबाजों की कुटाई तय है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 201 है। दूसरी पारी का औसत स्कोर 158 है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 07:30:35 am