ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका का पलड़ा रहा है भारी, 22 में से 17 टेस्ट मैचों में की जीत दर्ज

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): सेंचुरियन में टीम इंडिया ने एक ही टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उसे मेजबान टीम के हाथों पारी और 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

भारत को दूसरा टेस्ट हर हाल में बचाना ही होगा।

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार (13 जनवरी) से सेंचुरियन में खेला जाएगा। पहला मैच हार चुकी टीम इंडिया ने आगामी मैच को लेकर प्रेक्टिस सेशन में जमकर पसीना बहाया। भारत पहला टेस्ट 72 रनों से हारा था। ऐसी स्थिति में सीरीज में बने रहने के लिए उसे दूसरा टेस्ट हर हाल में बचाना ही होगा। सेंचुरियन में टीम इंडिया ने एक ही टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उसे मेजबान टीम के हाथों पारी और 25 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

यहां साउथ अफ्रीका का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। यहां खेले गए 22 मुकाबलों में से मेजबान टीम ने 17 में जीत दर्ज की है, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे। साउथ अफ्रीका को यहां सिर्फ 2 ही मैचों में हार मिली है।

Photo Courtesy: espncricinfo.com)

पिछले मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने अपनी भूमिका बखूभी निभाई थी लेकिन उसके बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा था कि वह चार तेज गेंदबाजों के साथ आगे के मैच खेलना चाहेंगे। अगर मेजबान टीम की यहीं रणनीति है, तो भारत के लिए दूसरा टेस्ट जीतना नामुमकिन हो सकता है, क्योंकि दूसरी पारी में डेल स्टेन जैसे दिग्गज गेंदबाज की अनुपस्थिति के बावजूद दक्षिण अफ्रीका ने पहले टेस्ट में भारत को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था।

भारतीय टीम को दूसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी होगी, ताकि वह 208 रनों जैसे लक्ष्य को हासिल करने में ना चूके। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि ‘टीम के लिए इस सीरीज में वापसी की उम्मीद न के बराबर है। उनका कहना है कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में भारत को छह बल्लेबाजों और चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए।’ दूसरे टेस्ट मैच के लिए बल्लेबाजों को सलाह देते हुए सहवाग ने कहा कि ‘बल्लेबाजों को ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को नहीं छोड़ना चाहिए और स्ट्रेट ड्राइव तथा फ्लिक खेलना होगा।’

chennai super kings, mahendra singh dhoni, indian premier league 2018, cricket news, viral news, trending news, IPL news, mahendra singh dhoni daughter, MS Dhoni daughter, Ziva First Anual day, Ziva's Anuan function, Siva singh Dhoni, sakshi dhoni, mahi, sakshi dhoni, Ziva ms dhoni, ziva dhoni latest photos, ziva

संभावित टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थ्युनिस डे ब्रूयेन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मोरिस, एंडिले पेलक्वायो, वेर्नोन फिलेंडर, कगीसो रबादा, लुंगी नगीदी और डुआने ओलिवर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App