ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: दूसरे टेस्ट मैच से पहले कोहली और टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ा सकती है यह खबर

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): भारत को अगर सीरीज में वापसी करनी है तो रन मशीन विराट कोहली को अपने बल्ले से आग उगलनी होगी।

विराट कोहली।

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच जारी टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम पहला टेस्ट जीत पहले से ही 1-0 की लीड बना चुकी है। पहले मैच में हार्दिक पांड्या को छोड़ भारतीय बल्लेबाजी पूरी तरह से विफल रही थी। टीम ने पहली इनिंग में 209 और दूसरी पारी में महज 135 रन बनाए। मुकाबले में गेंदबाजों ने तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन बैटिंग ने पूरी तरह से निराश कर दिया। पहली पारी में पिछड़ना टीम इंडिया को काफी भारी पड़ा और मेहमान टीम मुकाबले को 72 रन से हार गई।

अब ये जानकारी सामने आ रही है कि दूसरे टेस्ट में भारत का सिरदर्द और भी बढ़ सकता है। स्पोर्ट्सकीड़ा के मुताबिक सेंचुरियन की पिच पर घास कम होगी। न्यूलैंड्स की तुलना में यहां कठोर सतह होगी। इसका मतलब ये है कि यहां ज्यादा बाउंस रहने वाला है। इन कंडीशन के चलते भारत 6 बल्लेबाजों और 4 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है।

फोटो गैलरी:

इस मैच की पहली इनिंग मुकाबले में बेहद अहम रहने वाली है। पहले टेस्ट में भारत की बल्लेबाजी को देखते हुए स्पष्ट है कि ऐसे में पिच कोहली एंड कंपनी के लिए मददगार साबित नहीं रहने वाली।

दूसरे टेस्ट से पहले केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे ने नेट पर कड़ा अभ्यास किया, जिससे इंगित होता है कि अगले मैच में बल्लेबाजों को लेकर फेरबदल किया जा सकता है। भारत को अगर सीरीज में वापसी करनी है तो रन मशीन विराट कोहली को अपने बल्ले से आग उगलनी होगी।

संभावित टीमें:

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, पार्थिव पटेल, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल।

दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थ्युनिस डे ब्रूयेन, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), अब्राहम डिविलियर्स, डीन एल्गर, केशव महाराज, एडिन मार्कराम, मोर्ने मोर्केल, क्रिस मोरिस, एंडिले पेलक्वायो, वेर्नोन फिलेंडर, कगीसो रबादा, लुंगी नगीदी और डुआने ओलिवर।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App