ताज़ा खबर
 

Ind vs SA 2nd Test: पहला टेस्ट हारने के बाद टीम इंडिया बचा सकी है 10 में से महज 2 सीरीज

India vs South Africa 2nd Test, Ind vs SA (इंडिया वस साउथ अफ्रीका): भारत पिछले टेस्ट मैच को भुलाकर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल करते हुए सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा।

Author January 13, 2018 3:42 PM
विराट कोहली।

Ind vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच सेंचुरियन में जारी है। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने शनिवार को सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर दूसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। केपटाउन में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। अब उसकी नजरें इस मैच मे जीत हासिल करते हुए सीरीज अपने नाम करने पर होंगी।

आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो ये भारत के पक्ष में बिल्कुल भी नजर नहीं आते। टीम इंडिया पहला टेस्ट हारने के बाद 10 में से महज 2 ही सीरीज जीत सकी है। वहीं उसने 5 सीरीज गंवाई, जबकि 3 को ड्रॉ करने में कामयाबी पाई है। वहीं ये ही गौर करने वाली बात है कि सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका ने अबतक 22 में से 17 मैच जीते हैं। ऐसे में आंकड़े भारत को परेशानी में डाल रहे हैं।

rohit sharma with wife

हालांकि भारत पिछले टेस्ट मैच को भुलाकर इस मैच में बेहतर प्रदर्शन कर जीत हासिल करते हुए सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखना चाहेगा। भारतीय टीम ने इस मैच में तीन बदलाव किए हैं। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर लोकेश राहुल को टीम में जगह दी गई है। वहीं विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के स्थान पर पार्थिव पटेल को मौका मिला है।

भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में अपनी टीम में एक बदलाव किया है। चोटिल डेल स्टेन के स्थान पर लुंगी निगाडी को टीम में जगह मिली है। वह पदार्पण कर रहे हैं।

भारतीय टीम के ऊपर विदेशी जमीं पर अपने रिकॉर्ड को सुधारने की जिम्मेदारी है तो दक्षिण अफ्रीका के सामने विश्व की बेहतरीन टीम है। भारत ने पिछली नौ टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर ऑस्ट्रेलिया के लगातार नौ टेस्ट सीरीज जीतने के विश्व रिकार्ड की बराबरी की है। भारत ने 2015 से कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। भारत दक्षिण अफ्रीका में 1992 से एक भी सीरीज नहीं जीता है। उसने इस दौरान चार सीरीज गंवाई हैं और एक सीरीज ड्रॉ खेली है। टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2010-11 में सीरीज ड्रॉ की थी।

Pro Kabaddi League 2019
  • pro kabaddi league stats 2019, pro kabaddi 2019 stats
  • pro kabaddi 2019, pro kabaddi 2019 teams
  • pro kabaddi 2019 points table, pro kabaddi points table 2019
  • pro kabaddi 2019 schedule, pro kabaddi schedule 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App