ताज़ा खबर
 

IND vs SA: भुवनेश्‍वर को टीम से बाहर करने पर आरपी सिंह का ट्वीट- इन दिनों नजरिया सच से बड़ा है

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया है। वहीं चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को पार्थिव पटेल ने रिप्लेस किया है।

गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (PTI फोटो)

भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से शुरू हो गया है। इस मैच में बड़ा बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह ईशांत शर्मा को टीम में लिया गया है। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा किए गए इस बड़े बदलाव को लेकर क्रिकेटर आरपी सिंह ने ट्वीट किया है। उन्होंने भुवनेश्वर को टीम में जगह ना मिलने के कारण ट्वीट कर कहा, ‘नजरिया सत्य नहीं है, लेकिन आज के दिनों में यह सच से बड़ा है और हो सकता है कि इसी कारण से भुवनेश्वर प्लेयिंग 11 का हिस्सा नहीं हैं।’ वहीं क्रिकेटर इरफान पठान ने भी भुवनेश्वर के पक्ष में ट्वीट कर कहा कि गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी उनकी कमी महसूस होगी। उन्होंने कहा, ‘केवल भुवनेश्वर की गेंदबाजी ही नहीं बल्कि निचले क्रम की बल्लेबाजी में भी उनके योगदान की कमी खलेगी।’ वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज एलेन डोनाल्ड ने भी हैरानी जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘भुवनेश्वर को नहीं लिया टीम में, क्या यह मजाक है।’

भुवनेश्वर कुमार ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए थे। पहली पारी में उन्होंने 4 विकेट लिए थे तो वहीं दूसरी पारी में दो विकेट झटके थे। इसके अलावा भी टीम में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में कोहली ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह केएल राहुल को मौका दिया है। वहीं चोटिल विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को पार्थिव पटेल ने रिप्लेस किया है। फिलहाल दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच शुरू हो गया है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

बता दें कि 5 जनवरी से 8 जनवरी के बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में जीत हासिल करते हुए अफ्रीकन टीम ने सीरीज पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। केवल भुवेश्वर कुमार ने ही नहीं बल्की जसप्रीत बुमराह ने भी आक्रामक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए थे। वहीं गेंदबाजी में भारत की हालत खराब हो गई थी। अफ्रीकन गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे। इस मैच में भी टीम इंडिया को मेजबान टीम के गेंदबाजों से सावधान रहना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App