scorecardresearch

India vs South Africa 1st T20I: तिरुवनंतपुरम में अब तक सिर्फ एक T20 मैच में ही फेंके जा सके हैं पूरे ओवर, भारत-साउथ अफ्रीका मैच में बारिश डालेगी खलल? पढ़ें- मौसम और पिच रिपोर्ट

IND vs SA 1st T20I Weather and Pitch Report, India vs South Africa 1st T20I: ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अबतक केवल 1 वनडे और 2 टी20 मैच हुआ है। पहला मैच नवंबर 2017 में खेला गया था। स्टेडियम की दर्शक क्षमता 50 हजार की है। इस ग्राउंड पर टीम इंडिया की प्रदर्शन की बात करें तो दो में एक टी20 में उसे जीत मिली है। वनडे में उसे जीत मिली है।

India vs South Africa 1st T20I: तिरुवनंतपुरम में अब तक सिर्फ एक T20 मैच में ही फेंके जा सके हैं पूरे ओवर, भारत-साउथ अफ्रीका मैच में बारिश डालेगी खलल? पढ़ें- मौसम और पिच रिपोर्ट
IND vs SA 1st T20I मौसम और पिच रिपोर्ट, India vs South Africa 1st T20I Weather and Pitch Report (Twitter/BCCI)

Greenfield International Stadium Thiruvananthapuram Weather and Pitch Report Updates : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दिसंबर 2019 के बाद कोई मैच होगा। इस ग्राउंड पर अबतक केवल 1 वनडे और 2 टी20 मैच हुआ है। पहला मैच नवंबर 2017 में खेला गया था। स्टेडियम की दर्शक क्षमता 50 हजार की है। इस ग्राउंड पर टीम इंडिया की प्रदर्शन की बात करें तो दो में एक टी20 में उसे जीत मिली है। वनडे में उसे जीत मिली है।

तिरुवनंतपुरम में बुधवार को कैसा रहेगा मौसम

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए दो टी20 में से एक मैच बारिश से प्रभावित रहा है। नवंबर 2017 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच 8-8 ओवर का खेला गया था। टीम इंडिया को 6 रन से जीत मिली थी। accuweather.com के अनुसार तिरुवनंतपुरम में मैच के दौरान बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश के आसार नहीं हैं। वहीं skymetweather.com के अनुसार 30 % बारिश के आसार हैं। तापमान 20 से 30 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

पिच रिपोर्ट

ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में दो में से एक एक टी20 मैच में ही पूरे ओवर्स फेंके जा सके हैं। दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज ने भारत को हरा दिया था। इस मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 170 रन बनाए थे। शिवम दुबे ने 54 और ऋषभ पंत ने 33 रनों की पारी खेली थी। वेस्टइंडीज ने 171 रनों के टारगेट को 2 विकेट खोकर 18.3 ओवर में हासिल कर लिए थे। इस रिकॉर्ड को देखते हुए कहा जा सकता है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करेगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को कम से कम 200 का स्कोर खड़ा करना होगा।

भारत और साउथ अफ्रीका की स्क्वायड

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह ।

दक्षिण अफ्रीका : तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक, ब्योर्न फोर्चून, रीजा हेंडरिक्स, हेनरिच क्लासेन, मार्को जानसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिच नोर्किया, वेन परनेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कैगिसो रबाडा, रिले रोसोयू, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टान स्टब्स।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 01:29:09 am
अपडेट