scorecardresearch

IND vs PAK: महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने चुनी अपनी टीम, टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ उतरेंगे ये खिलाड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर यानी रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहा है हाई-वोल्टेज मुकाबला। इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम चुन ली है और अंतिम 12 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

IND vs PAK: महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने चुनी अपनी टीम, टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ उतरेंगे ये खिलाड़ी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ होने वाले महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी टीम का चुनाव कर लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इस हाई-वोल्टेज मैच के लिए चुने गए अंतिम-12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है।

पाकिस्तान ने अंतिम-12 में युवा खिलाड़ियों पर विश्वास जताया है तो दो अनुभवी नाम मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक के भी शामिल हैं। वहीं चैंपियंस ट्रॉफी में अपनी कप्तानी में भारत को हराने वाले खिलाड़ी सरफराज अहमद को टीम में जगह नहीं मिली है।

पाकिस्तान ने चुनी ये टीम

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

वहीं अभी भारत की प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई अपडेट सामना नहीं आया है। अब देखने वाली बात होगी कि भारत की प्लेइंग इलेवन में कल किसे मौका मिलेगा।

अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है। टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिये प्रतिबद्ध है।

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्तों की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए उनमें बहुत कम खेल गतिविधियां होती हैं।

ऐसे में जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने सामने होती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है। यह एक ऐसा मैच है जिसका सभी को इंतजार रहता है। आईसीसी से लेकर प्रसारक तक इस मैच से मोटी कमाई करने पर ध्यान देते हैं तो प्रशंसकों की भावनाएं इससे जुड़ी होती हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-10-2021 at 02:51:19 pm
अपडेट