IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले शुरू हुई राजनीति, असदुद्दीन ओवैसी समेत कई नेताओं ने किया विरोध; राजीव शुक्ला ने दिया जवाब

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच से पहले भारत में कश्मीर की घटनाओं को लेकर विरोध शुरू हो गया है। असदुद्दीन ओवैसी से लेकर सुब्रमण्यम स्वामी तक कई नेताओं ने इसका विरोध किया है।

ind-vs-pak-t20-world-cup-2021-match-facing-controversies-after-politics-started-asaduddin-owaisi-subramanian-swamy-opposed-rajeev-shukla-gives-answer
टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को होना है भारत और पाकिस्तान का मुकाबला (सोर्स- ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन एक बार फिर इससे पहले देश में राजनीति शुरू हो गई है। इसी को लेकर एआईएमआईएम (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी सवाल उठा दिया है। उनका कहना है कि एक तरफ जवान मर रहे हैं और आप पाकिस्तान के साथ टी20 मैच खेलेंगे।

ओवैसी ने कहा कि हम भारत के प्रधानमंत्री से पूछना चाहते हैं कि हमारे 9 बहादुर जवान मारे गए हैं और 24 तारीख को भारत, पाकिस्तान का टी-20 मैच होगा? मोदी जी क्या आपने नहीं कहा था कि भारत के सैनिक मर रहे हैं और मनमोहन सिंह की सरकार पाकिस्तान को बिरयानी खिला रही है। वहीं अब हमारे जवानों की मौत पर भारत टी-20 खेलेगा?

ओवैसी के अलावा और भी कई नेता यहां तक खुद बीजेपी के सांसद और मंत्री भी भारत-पाक मैच का विरोध करते नजर आए हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले इस मुकाबले का विरोध किया था।

स्वामी ने कहा- “टेरर सेल्समैन पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच कराने की क्या जरूरत है? क्या बीसीसीआई के जय शाह जानते हैं कि उनके पिता गृह मंत्री के रूप में क्या उपदेश दे रहे हैं? सट्टे से पैसा कमाने वाले दुबई डॉन्स के लिए क्रिकेट खेलना अनिवार्य है। इसलिए इस क्रिकेट मैच को रद्द करें और देश का सम्मान बचाएं”।

गिरिराज सिंह ने सोमवार को कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर पुनर्विचार किया जाना चाहिए। क्योंकि दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं।

46 साल के इतिहास में भारत से हमेशा वर्ल्ड कप में हारा है पाकिस्तान, जानिए कब-कब टीम इंडिया ने पड़ोसी को चटाई धूल

वहीं बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मैच रद्द करने के सवाल पर कहा है कि यह मैच रद्द नहीं किया जा सकता है। भारत खेलने की हामी भर चुका है, ऐसे में ऐन वक्त पर हम पीछे नहीं हट सकते हैं। आईसीसी के नियमों के तहत भारत को ये मैच खेलना पड़ेगा।

क्यों उठ रहा है विवाद?

आपको बता दें भारत-पाक मैच पर इसलिए भी विवाद हो रहा है क्योंकि हाल के दिनों में कश्मीर में आतंकी घटनाओं में काफी वृद्धि देखी गई है। आतंकियों ने इस बार टारगेट किलिंग की रणनीति के तहत गैर कश्मीरियों को मारना शुरू कर दिया है। अभी इन हमलों में 11 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही सेना के कई जवान भी शहीद हो चुके हैं।

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 मैच खेला जाना है। इस मुकाबले से ही भारतीय टीम विश्वकप के लिए अपना अभियान शुरू करेगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत
अपडेट