scorecardresearch

IND vs PAK: अंडर-19 एशिया कप में आखिरी गेंद पर पाकिस्तान से हारी टीम इंडिया, 8 साल बाद भारत को पाक ने हराया

अंडर-19 एशिया कप के इस रोमांचक मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया है। भारत दो में से एक मैच हारकर अभी दो अंकों के साथ ग्रुप-ए के पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है।

ind-vs-pak-pakistan-beats-team-india-on-last-ball-by-2-wickets-after-8-years-in-under-19-asia-cup-ahmad-khan-hits-boundary-on-last-ball
अंडर-19 क्रिकेट में 8 साल बाद भारत को पाकिस्तान ने मात दी है (सोर्स- ट्विटर @BCCI)

मैच के आखिरी ओवर में PAK को जीत के लिए 8 रनों की दरकार थी। भारत की ओर से यह ओवर रवि कुमार लेकर आए। पाक के लिए अहमद खान और जीशान जमीर क्रीज पर थे। पहली गेंद पर भारत को विकेट भी मिला सबकुछ ठीक था। आखिरी गेंद पर अहमद खान ने चौका लगाकर अंडर-19 एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत को मात दी।

आपको बता दें कि अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान ने इससे पहले भारत को 2013 में मात दी थी। पाकिस्तान की इस जीत से पहले 2012 में भारत और पाकिस्तान संयुक्त विजेता बने थे। भारतीय टीम पांच बार अभी तक अंडर-19 एशिया कप जीत चुकी है।

अंडर-19 एशिया कप के इस रोमांचक मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने टीम इंडिया को आखिरी गेंद पर 2 विकेट से हरा दिया है। मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम 237 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी। आराध्य यादव ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। जबकि पाक के लिए जीशान जमीर के खाते में 5 विकेट आए।

238 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 8 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जीत में मुहम्मद शहजाद ने 81 रनों की पारी खेली। वहीं, 9वें नंबर पर अहमद खान ने 19 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाए और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

क्या फाइनल में फिर होगा IND vs PAK ?

गौरतलब है कि अंडर-19 एशिया कप में पाकिस्तान और भारत को ग्रुप-ए में रखा गया है। इस ग्रुप में भारत-पाक के अलावा अफगानिस्तान और UAE की टीम भी शामिल है। पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान 2 मैचों में 2 जीत और 4 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं, टीम इंडिया 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

दोनों ही टीमें का सेमीफाइनल में पहुंचा तय माना जा रहा है। अगर ये वाकई में हुआ, तो यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत और पाकिस्तान के बीच टूर्नामेंट का फाइनल भी खेला जा सकता है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट