ताज़ा खबर
 

Ind vs Pak, Asia Cup 2018 : भारत ने पाकिस्‍तान को चखाया सबसे करारी हार का स्‍वाद, टूट गए ये रिकॉर्ड

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 : भारत की ओर से भुवनेश्वर ने 15 रन पर तीन विकेट, जाधव ने 23 रन पर तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 23 रन पर दो विकेट और कुलदीप ने 37 रन पर एक विकेट हासिल किए।

India vs Pakistan Asia Cup 2018 Match : कप्‍तान रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे करिअर का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया। (Photo : AP)

Ind vs Pak, India vs Pakistan Asia Cup 2018 : एशिया कप 2018 के बहुप्रतीक्षित मुकाबले में भारत ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्‍तान को आठ विकेट से करारी शिकस्‍त दी। भुवनेश्‍वर कुमार, केदार जाधव और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के बल पर भारत ने महज 163 रन पर पूरी पाकिस्‍तानी टीम को आउट कर दिया। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को भुवनेश्‍वर कुमार, केदार जाधव और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाजी के बल पर महज 163 रन पर ऑल-आउट कर दिया। लगातार दूसरा मैच खेल रही भारतीय टीम ने आसान से लक्ष्‍य को 29 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

कप्‍तान व सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को तेज शुरुआत थी। शर्मा ने 52 जबकि धवन ने 46 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक और अंबानी रायडू ने नाबाद 31-31 रनों की पारी खेली और पाकिस्‍तान को बची हुई गेंदों के मामले में सबसे बड़ी हार का स्‍वाद चखाया।

यह पाकिस्‍तान की एशिया कप टूर्नामेंट के इतिहास में गेंदों के लिहाज से सबसे करारी हार है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच एशिया कप में अब जीत-हार का फर्क 6-5 हो गया है। इसी के साथ रोहित शर्मा पाकिस्‍तान के खिलाफ जीत से शुरुआत करने वाले पांचवे भारतीय कप्‍तान बन गए हैं। उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्‍तानी में पाकिस्‍तान के खिलाफ पहला मैच जीते थे।

केदार जाधव की गेंदबाजी शानदार रही। उन्‍होंने बेहद कम रन खर्चते हुए तीन पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को पवेलियन वापस भेजा। यह पहली बार है कि जब नंबर 7 या उसके बाद गेंदबाजी करने आए किसी भारतीय ने वनडे मैच में तीन विकेट लिए हों।

रोहित शर्मा ने 36 गेंदों में 50 रन पूरे कर अपने वनडे करिअर का सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया। यह पाकिस्‍तान के खिलाफ एशिया कप में दूसरा सबसे तेज पचासा है। पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज शोएब मलिक एशिया कप में तीसरी बार रन आउट हुए। अब वह इस टूर्नामेंट में रन आउट होने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में दूसरे स्‍थान पर हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App