ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत में खेलने का रास्ता साफ, भारत सरकार वीजा देने को राजी; नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा T20 वर्ल्ड कप फाइनल

बीसीसीआई के मुताबिक, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने की मंजूरी मिल गई है। हालांकि, प्रशंसकों को लेकर अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है। संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेगा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: April 17, 2021 10:59 AM
ICC T20 World Cup Pakistan IND vs PAK Sourav Ganguly and Jay Shah pose with the T20 World Cupकेंद्र सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी20 के लिए भारत आने में कोई परेशानी नहीं होगी।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के भारत आने का रास्ता साफ हो गया है। इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना है। इसमें पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी हिस्सा लेना है। भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख रिश्तों को देखते हुए पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने पर संशय की स्थिति थी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को वीजा देने के लिए तैयार हो गई है।

बीसीसीआई ने शुक्रवार को हुई वर्चुअल मीटिंग के जरिए एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी। माना जा रहा है कि बोर्ड सचिव जय शाह ने खुद एपेक्स काउंसिल को यह जानकारी दी है। बोर्ड के मुताबिक, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने की मंजूरी मिल गई है। हालांकि, प्रशंसकों को लेकर अब तक कोई आखिरी फैसला नहीं हुआ है। संबंधित मंत्रालय इस बारे में जल्द ही फैसला लेगा। वर्चुअल बैठक में शामिल बीसीसीआई के पदाधिकारी ने बताया कि टी20 वर्ल्ड कप आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) का इवेंट है। इसके मद्देनजर ही केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दे दी है।

बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबलों के लिए नौ स्टेडियम चुने हैं। फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ स्थित स्टेडियम में भी टूर्नामेंट के मुकाबले खेले जाएंगे।

समाचार एजेंसी एनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल तय नहीं किया गया है। टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए नौ स्टेडियम को तैयार रहने को कहा गया है। इस पर अंतिम फैसला टूर्नामेंट के करीब ही लिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर दोबारा चर्चा हुई कि इतने बड़े टूर्नामेंट के लिए कोविड-19 की स्थिति पर नजर बनाए रखते हुए तैयारी जारी रखनी चाहिए। फैसला टूर्नामेंट के करीब आने पर लिया जाएगा। अभी से यह सोचना जल्दबाजी होगी कि कोविड-19 की स्थिति को लेकर अक्टूबर-नवंबर में क्या होगा या क्या हो सकता है।

भारत में पांच साल पहले खेली थी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम आखिरी बार साल 2016 में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने भारत आई थी। 25 मार्च 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में खेला गया मैच पाकिस्तान का भारतीय जमीन पर आखिरी मुकाबला था। उस टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भारत में 4 मैच खेले थे। भारत के खिलाफ भारत में द्विपक्षीय सीरीज खेलने पाकिस्तानी टीम आखिरी बार 2012-13 में आई थी। तब पाकिस्तान ने 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीती थी।

Next Stories
1 PBKS vs CSK: एमएस धोनी ने बिना बल्लेबाजी किए बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में चेन्नई सुपरकिंग्स बनी पहली टीम
2 नटराजन, साहा और जेसन होल्डर सहित 4 खिलाड़ी हैदराबाद की टीम से बाहर; ये दोनों टीमों की प्लेइंग-11
3 IPL: साल 2017 से दीपक चाहर ने पावर प्ले में झटके सबसे ज्यादा 36 विकेट, बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करने में भी हैं टॉप पर
यह पढ़ा क्या?
X