Ind vs Pak: भारत की जीत के लिए शुरू हुए हवन-पूजन, दुबई पहुंचे पाकिस्तान और टीम इंडिया के सुपरफैन

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर दुबई से लेकर बेंगलुरु तक अलग ही माहौल है। दुबई में सुपरफैंस का जमावड़ा लग चुका है और बेंगलुरु में भारत की जीत के लिए हवन भी शुरू हो गया है।

ind-vs-pak-hawan-rituals-started-praying-for-team-india-victory-against-pakistan-in-t20-world-cup-2021-opener-indian-and-pak-superfan-reaches-dubai
दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2021 का हाई-वोल्टेज मुकाबला (सोर्स- ट्विटर)

भारत और पाकिस्तान का मैच सिर्फ एक क्रिकेट मैच ही नहीं बल्कि करोड़ों दिलों की आस है। इस मुकाबले में रोमांच चरम पर होता है। भारत-पाक मैच को हमेशा से हाईवोल्टेज बनाते हैं दोनों देशों के फैंस। इसी कड़ी में इस महामुकाबले के लिए दुबई में सभी सुपरफैन का जमावड़ा लग चुका है।

सचिन तेंदुलकर के फैन सुधीर गौतम और पाकिस्तान व एमएस धोनी के फैन कहे जाने वाले मोहम्मद बशीर दुबई पहुंच चुके हैं। साथ ही दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हैं।

भारत में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन भी शुरू हो चुके हैं। ताजा तस्वीरें हवन की सामने आई हैं एएनआई के माध्यम से कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से।

न्यूज एजेंसी से बात करते हुए पाकिस्तान के सुपरफैन मोहम्मद बशीर ने कहा कि,’मुझे खुशी है कि भारत-पाक मैच हो रहा है आज। दिल से मैं चाहता हूं पाकिस्तान जीते लेकिन मेरे पसंदीदा खिलाड़ी एमएस धोनी हैं। मुझे आशा है कि इस बार पाकिस्तान जीते ताकि पाकिस्तानी फैंस भी जश्न मना सकें।’

वहीं दुबई पहुंचे सुधीर गौतम ने कहा,’ये एक हाई-वोल्टेज मुकाबला है। रिकॉर्ड के हिसाब से हम पाकिस्तान से कभी नहीं हारे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि 2007 की जीत इंडिया करेगा रिपीट। मैं यहां पूरे हर्षोल्लास से टीम इंडिया को चियर करने आया हूं।’

India vs Pakistan LIVE Cricket Score: यहां देखें भारत-पाक मैच का लाइव स्कोर

अगर आईसीसी के वनडे और टी20 विश्व कप की बात करें तो भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सभी 12 मैचों में जीत दर्ज की है। टी20 विश्व कप के 2007 में शुरू होने के बाद भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पांचों मैच में पराजित किया है और विराट कोहली की टीम यह विजय अभियान जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

IND VS PAK T20 World Cup Live Streaming: ऐसे देखें भारत-पाक मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

Ind vs Pak: भारत के खिलाफ महामुकाबले में क्यों नहीं मिली चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता कप्तान को जगह, बाबर आजम ने बताया कारण

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्तों की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए उनमें बहुत कम खेल गतिविधियां होती हैं।

ऐसे में जब किसी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें आमने सामने होती हैं तो दर्शकों का उत्साह भी बुलंदियों पर होता है। यह एक ऐसा मैच है जिसका सभी को इंतजार रहता है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट