पाकिस्तान की जीत पर भारत में फूटे पटाखे? ट्विटर पर ट्रेंड हुआ गद्दार; वीरेंद्र सहवाग भड़के, गौतम गंभीर बोले- ऐसे लोग भारतीय नहीं हो सकते

वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि जब भारत में पटाखों पर प्रतिबंध लगा है तो फिर ये कहां से आ गए। गौतम गंभीर बोले कि ऐसा करने वाले लोग भारतीय ही नहीं हैं। पूर्व ओपनर ने यह भी कहा कि वह अपने खिलाड़‍ियों के साथ हैं।

Gautam Gambhir Virender Sehwag India vs Pakistan T20 World Cup
टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने पहले मैच में पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों से ही पिट गई।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की हार पर क्या कुछ लोग भारत में जश्न मना रहे हैं? इस तरह की रिपोर्ट्स देखने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर्स वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर बहुत भड़के हुए हैं। दोनों ने ट्वीट करके पाकिस्‍तान की जीत पर भारत में पटाखे फोड़ने को शर्मनाक करार दिया है।

सहवाग का कहना है कि जब भारत में पटाखों पर प्रतिबंध लगा है तो फिर ये कहां से आ गए। वहीं, गंभीर बोले कि ऐसा करने वाले लोग भारतीय ही नहीं हैं। पूर्व ओपनर ने यह भी कहा कि वह अपने खिलाड़‍ियों के साथ हैं।

गंभीर ने ट्वीट में लिखा, ‘पाकिस्‍तान की जीत पर पटाखे फोड़ने वाले भारतीय नहीं हो सकते। हम अपने लड़कों के साथ हैं।’ उन्होंने अपने ट्वीट को #शर्मनाक पर टैग भी किया। हालांकि, ऐसी खबरें सामने के बाद सहवाग ने सवाल उठाया कि जब भारत में पटाखों पर प्रतिबंध है, तो ये कहां से आ गए।

सहवाग ने इस संबंध में ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने लिखा, ‘दीपावली के दौरान पटाखों पर प्रतिबंध है, लेकिन कल भारत के कुछ हिस्सों में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने के लिए पटाखे फोड़े गए। अच्छा वे क्रिकेट की जीत का जश्न मना रहे होंगे। तो दीपावली पर पटाखे चलाने पर क्या हर्ज है। पाखंड क्यों, सारा ज्ञान तब ही याद आता है।’

सोशल मीडिया पर सहवाग और गंभीर की बात का समर्थन और विरोध करने वाले दोनों हैं। कई ट्विटर यूजर्स ने सहवाग और गंभीर के ट्वीट के जवाब में कुछ वीडियो पोस्‍ट किए। उन वीडियोज में पटाखे फूटते दिख रहे थे। यही नहीं, ऐसी खबरें आने के बाद ट्विटर पर गद्दार ट्रेंड हुआ।

ट्विटर पर इससे संबंधित वीडियो और तस्वीरें पोस्ट करने वालों ने दावा किया कि टीम इंडिया के पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाने के बाद भारत में कुछ जगहों पर जश्न मनाया गया। पटाखे फोड़े गए। आतिशबाजी की गई। हालांकि, जनसत्ता.कॉम ऐसी खबरों की पुष्टि नहीं करता है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
India vs South Africa, 3rd Test, Day 3: साउथ अफ्रीका को 124 रन से हराकर टीम इंडिया ने जीती सीरीजLive Cricket Score, Live India vs South Africa, 3rd Test, Day 2, Nagpur test, cricket news, latest hindi news, news in hindi, नागपुर टेस्‍ट, साउथ अफ्रीका, टीम इंडिया, क्रिकेट न्‍यूज, भारत बनान दक्षिण अफ्रीका, विरोट कोहली, एबी डिवलियर्स