Ind vs Pak: भारत के खिलाफ महामुकाबले में क्यों नहीं मिली चैंपियंस ट्रॉफी के विजेता कप्तान को जगह, बाबर आजम ने बताया कारण

भारत और पाकिस्तान के हाई-वोल्टेज मुकाबले में बस कुछ ही क्षण बचे हैं। इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने साफ किया है कि क्यों उन्होंने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत को हराने वाले कप्तान को अंतिम 12 में जगह नहीं दी है।

ind-vs-pak-babar-azam-pakistan-captain-clears-why-sarfaraz-ahmed-is-not-selected-for-high-voltage-t20-world-cup-match-against-india-gone-for-shoaib-malik
बाबर आजम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सरफराज अहमद को भारत के खिलाफ टीम में क्यों नहीं मिल पाई जगह (सोर्स- ट्विटर)

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2021 का महामुकाबला आज खेला जाएगा। इस मैच से पहले ही शनिवार को पाकिस्तान ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था। लेकिन इस टीम में एक वो नाम नहीं था जिसकी कप्तानी में भारत चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारा था। वो नाम था सरफराज अहमद का और इसको लेकर कई सवाल भी उठ रहे थे।

वहीं इसी को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बयान देते हुए स्पष्टीकरण दिया है कि सरफराज को आगे के मैचों में मौका दिया जाएगा। लेकिन शोएब मलिक स्पिनर्स के खिलाफ फ्रंट फुट पर स्ट्रॉन्ग प्लेयर हैं।

मैच से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पाकिस्तान के कप्तान ने कहा है कि,’हम पिछले रिकॉर्ड पर ध्यान नहीं देना चाहते। हम सिर्फ इस वर्ल्ड कप को ध्यान में रखना चाहते हैं। सरफराज स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन हमने भारत के खिलाफ अपनी सबसे बेहतर टीम उतारी है।

उन्होंने आगे कहा कि,’शोएब मलिक भी फ्रंट फुट में अच्छा खेलते हैं और स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं। इसी वजह से उन्हें मौका दिया गया है। सरफराज को आने वाले मैचों में टीम में शामिल किया जाएगा।’

T20 World Cup 2021: सुपर-12 के लिए ये है टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ चुनी गई अपनी अंतिम-12 में दो अनुभवी खिलाड़ियों को मौका दिया है। उसमें मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक का नाम शामिल है। अब ये देखने वाली बात होगी कि इस 12 में से किस खिलाड़ी को ड्रॉप किया जाएगा।

पाकिस्तान ने चुने ये 12 खिलाड़ी

बाबर आजम (कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, शोएब मलिक, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

गौरतलब है कि इससे पहले भारत और पाकिस्तान 5 बार टी20 वर्ल्ड कप में भिड़े हैं और हर बार भारत को जीत मिली है। वहीं 7 बार वनडे वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान भारत को नहीं हरा पाया है। इसके अलावा हेड टू हेड भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 8 टीम मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ एक बार उसे 2012 में हार मिली थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट