IND vs NZ: नेट प्रैक्टिस में राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा को गेंदबाजी की, हिटमैन ने भी जड़े लंबे-लंबे शॉट; देखें Video

राजस्थान में 8 साल बाद किसी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है। यही नहीं, जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवंबर 2021 को टी20 फॉर्मेट का पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।

India vs New Zealand 1st T20I Match Rohit Sharma Rahul Dravid Net Practice Practice Session Watch Video
बतौर टीम इंडिया का हेड कोच राहुल द्रविड़ की न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली सीरीज है। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाने की निराशा से उबर कर टीम इंडिया नए अभियान में जुट गई है। अब उसके सामने न्यूजीलैंड की चुनौती है। भारत को घरेलू मैदानों पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टी20 और दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। न्यूजीलैंड के भारत दौरे की शुरुआत जयपुर में 17 नवंबर को होने वाले टी20 मैच से होनी है।

दोनों टीमें जयपुर पहुंच चुकी हैं। टीम इंडिया ने मैच से पहले 15 नवंबर की शाम को नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर नेट प्रैक्टिस की तस्वीरें और वीडियो शेयर किए हैं। वीडियो में टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ रोहित शर्मा को गेंदबाजी करते दिखे। रोहित शर्मा भी अभ्यास सत्र के दौरान लंबे-लंबे शॉट लगाते दिखे।

नेट प्रैक्टिस का जो वीडियो और तस्वीरें जो जारी की गई हैं, उन्हें देखने से लगता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करेंगे। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने भी गेंदबाजी सेशन में हिस्सा लिया। इससे इन दोनों के भी प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना दिख रही है।

वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ ने भी अपना बल्ला भांजा। ऐसे में संभव है कि रोहित ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग का मौका दें। तब केएल राहुल को पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा जा सकता है।

बता दें कि राजस्थान में 8 साल बाद किसी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है। यही नहीं, जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में 17 नवंबर 2021 को टी20 फॉर्मेट का पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान इस मैदान में अब तक 47 टी20 मैच खेले गए हैं। इनमें से 15 में पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है।

वहीं, 32 मुकाबलों में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। सवाई मानसिंह स्टेडियम में टी20 मैच में औसत स्कोर 158 रन है। इस मैदान पर सबसे अधिक टी20 स्कोर 197 रन है, जो 2008 में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर बंगलौर के खिलाफ बनाया था। साल 2013 में मुंबई इंडियंस जयपुर में 92 रन के न्यूनतम स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई थी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
चौथे टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर रहाणे ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, जानिए क्‍यों खास है उनकी सेंचुरीICC Test Rankings, ICC Test Batsmen Ranking, Ajinkya Rahane, Ravichandran Ashwin, Latest ICC Test ranking
अपडेट