IND vs NZ: कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे, बाबर आजम की टीम के फैंस ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा

सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी फैंस ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ मैच का भी हवाला दिया। उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने बिना एक भी विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया था।

Shreyas Iyer and Ravindra Jadeja added more than 100 runs
श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन पांचवें विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी की। (सोर्स- बीसीसीआई)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट 25 नवंबर, 2021 को कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में शुरू हुआ। पहले दिन भारत ने बल्लेबाजी की। भारतीय पारी के दौरान स्टेडियम में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगे।

सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हुए, जिनमें मैदान पर बैठे कुछ दर्शकों को ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाते देखा गया। वीडियो वायरल होने के बाद बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के फैंस ने ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला।

पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस का कहना है इस तरह की बातें सोशल मीडिया पर दोनों तरफ से रहें तो बेहतर है, लेकिन पूरी दुनिया के सामने क्रिकेट ग्राउंड पर ऐसा करना अस्वीकार्य है। कुछ पाकिस्तानी फैंस ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खिलाफ मैच का भी हवाला दिया। उस मैच में पाकिस्तानी टीम ने बिना एक भी विकेट गंवाए मैच अपने नाम कर लिया था।

भारत की पारी के पहले आधे घंटे में, प्रशंसकों ने ‘जीतेगा भाई जीतेगा, भारत जीतेगा’ के नारों के साथ भारतीय टीम का उत्साहवर्धन करने की कोशिश की। इस बीच, किसी प्रशंसक ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ का नारा लगाया। इसके बाद कई अन्य दर्शक भी ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद, मुर्दाबाद मुर्दाबाद’ के नारे लगाने लगे। बाद में फैंस को ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ बोलते भी सुना गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच की बात करें तो पहले दिन स्टैंड-इन इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। श्रेयस अय्यर ने भारत और रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। काइल जैमीसन ने 3 विकेट लिए।

जैमीसन न्यूजीलैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे। उन्होंने मयंक अग्रवाल को 13 रन पर आउट किया। उसके बाद शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा की साझेदारी तोड़ी। काइल जैमीसन की गेंद पर आउट होने से पहले शुभमन गिल ने अपना चौथा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

टिम साउदी ने पुजारा को 26 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर भारत को तीसरा झटका दिया। इस बीच, अजिंक्य रहाणे ने कुछ अद्भुत शॉट खेलकर सबका ध्यान खींचा। हालांकि, जैमीसन की गेंद पर वह बोल्ड हो गए और अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए।

डेब्यू मैन श्रेयस अय्यर ने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा के साथ पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। अय्यर ने डेब्यू पर पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। भारत ने पहले दिन का अंत 258/4 पर किया। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय अय्यर 75 और जडेजा 50 रन पर नाबाद थे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट