IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में नहीं मिलेगी 100 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री, सिर्फ इतने दर्शक वानखेड़े में देख पाएंगे दूसरा मैच

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच के लिए एमसीए द्वारा सिर्फ स्टेडियम की क्षमका के 25 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दी गई है।

ind-vs-nz-mumbai-test-audience-capacity-is-restricted-to-25-percent-for-watching-second-test-match-of-series-in-wankhede-stadium-mca-reports
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (सोर्स- Indian Express)

न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के तुरंत बाद भारत के दौरे पर आ गई है। तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज जारी है। पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में जारी है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को लेकर दर्शकों की क्षमता से जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) द्वारा दी गई एक जानकारी के मुताबिक वानखेड़े स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही इस मैच को देखने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि मेजबान संघ का कहना है कि वह संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।

आपको बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में 30,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि वे इस सीमा को बढ़ाकर 50 प्रतिशत तक कराने की कोशिश करेंगे।

अधिकारी ने कहा, ‘‘महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव द्वारा हस्ताक्षरित आम आदेश के अनुसार अभी तक वानखेड़े टेस्ट के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को अनुमति दी जायेगी। एमसीए उम्मीद लगाए है कि वे 50 प्रतिशत दर्शकों की अनुमति भी दे सकते हैं।’’

इस स्टेडियम में अंतिम टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ दिसंबर 2016 में हुआ था। इस मैच से इस स्थल पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी भी होगी क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल खेल गतिविधियां बंद हो गई थीं।

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भी क्षमता को लेकर कई अटकलें थीं लेकिन फिर इसके बाद किसी भी तरह की पाबंदी को हटा दिया गया था। लेकिन कोरोना के मद्देनजर एहतियातन दर्शकों की क्षमता कम करने का फैसला एमसीए द्वारा लिया गया है।

गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर एक बार फिर सुर्खियां तेज हो गई हैं। दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट के बाद भारत में भी हड़कम्प मचा हुआ है। भारत के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। भारत को 8 या 9 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है। 17 दिसंबर से 26 जनवरी तक भारत 3 टेस्ट, 3 वनडे और 4 टी20 मुकाबले यहां खेलेगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट