scorecardresearch

IND vs NZ: भारत के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन

IND vs NZ 3rd T20: केन विलियमसन की गैरमौजूदगी में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टिम साउदी कप्तानी संभालेंगे। मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्क चैपमैन नेपियर में टी20 टीम से जुड़ गए हैं।

IND vs NZ: भारत के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले में नहीं खेलेंगे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन
IND vs NZ: भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में शॉट खेलते केन विलियमसन। (फोटो – एपी)

Kane Williamson out of 3rd T20: टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच जीतकर अजेय बढ़त बना ली। इस बीच खबर है कि नेपियर (Napier) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए करो या मरो के मुकाबले में कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) नहीं खेलेंगे। दूसरे टी20 में उन्होंने अर्धशतक जड़ा था, लेकिन स्ट्राइक काफी स्लो था। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने सोमवार को जानकारी दी कि केन मेडिकल अप्वाइंटमेंट के कारण तीसरे टी20 में नहीं खेलेंगे।

विलियमसन की गैरमौजूदगी में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टिम साउदी (Tim Southee)कप्तानी संभालेंगे। मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्क चैपमैन नेपियर में टी20 टीम से जुड़ गए हैं। कोच गैरी स्टीड ने कहा कि मेडिकल अप्वाइंट का विलियमसन के कोहनी की चोट से कोई लेना-देना नहीं है। विलियमसन बुधवार को ऑकलैंड में न्यूजीलैंड टीम के साथ फिर से जुड़ेंगे। शुक्रवार को ईडन पार्क में सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच खेला जाएगा।

सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शतक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश से धुल गया था। दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव के शानदार शतकीय पारी की मदद से टीम इंडिया ने 20 ओनर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए। सूर्यकुमार ने 51 गेंद पर 11 चौके और 7 छक्के की मदद से 111 रन बनाए। इसके अलावा इशान किशन ने 31 गेंद पर 36 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने हैट्रिक लिया।

दीपक हुड्डा ने झटके 4 विकेट

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की बात करें तो 192 रन के टारगेट के जवाब में मेजबान टीम 18.5 ओवर में 126 रन पर ही सिमट गई। केन विलियमसन ने 52 गेंद पर 61 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 2.5 ओवर में 10 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट मिला।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-11-2022 at 10:16:37 am
अपडेट