scorecardresearch

IND vs NZ: इशान किशन को कहीं भारी न पड़ जाए मजाक में बेल्स गिराना; देखें Video

India vs New Zealand, 1st ODI Match: भारतीय पारी के दौरान हार्दिक पंड्या (28) को थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के संदिग्ध कॉल पर बोल्ड करार दिया गया।

IND vs NZ: इशान किशन को कहीं भारी न पड़ जाए मजाक में बेल्स गिराना; देखें Video
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में इशान किशन ने टॉम लैथम की नकल करने की कोशिश की। (सोर्स- स्क्रीनशॉट)

India vs New Zealand, 1st ODI Match Highlights: इशान किशन (Ishan Kishan) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच से टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में वापसी की। इशान किशन की वापसी सफल नहीं रही और सिर्फ 5 रन बनाकर ही पवेलिय लौट गए। हालांकि, इसके बाद उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए मजाक-मजाक में बेल्स गिरा दीं। यही नहीं, इशान ने गिल्लियां (Bells) बिखरने के बाद आउट की अपील भी की। इसके बाद मामला थर्ड अंपायर के पास गया।

रिप्ले में साफ दिखा कि इशान किशन ने जानबूझकर गिल्लियां गिराईं हैं और उसके बाद अपील की। इशान को पता था कि टॉम लैथम आउट नहीं हैं। इसके बावजूद उन्होंने थर्ड अंपायर के पास फैसले के लिए अंपायर को जाने दिया। यह एक तरह से धोखेबाजी है। इशान किशन का यह मजाक उन्हें भारी पड़ सकता है।

मैच के बाद मैच रेफरी या थर्ड अंपायर की ओर से इशान किशन को बुलाया जा सकता है। इशान पर जुर्माना भी लग सकता है। मैच के दौरान कॉमेंट्री के दौरान संजय ने भी इशान किशन की इस हरकत पर सवाल उठाए। संजय ने भी कहा कि इशान किशन को मैच रेफरी बुला सकते हैं। नीचे वीडियो में आप भी इशान किशन को जानबूझकर विकेट की बेल्स गिराते देख सकते हैं।

यह घटना न्यूजीलैंड की पारी के 16वें ओवर में हुई। दरअसल, भारत की गेंदबाजी के दौरान इशान किशन ने न्यूजीलैंड के कप्तान और विकेटकीपर टॉम लैथम की नकल करने की कोशिश की। हुआ यह था कि भारतीय पारी के दौरान हार्दिक पंड्या (28) को थर्ड अंपायर केएन अनंत पद्मनाभन के संदिग्ध कॉल पर बोल्ड करार दिया गया।

रिप्ले में स्पष्ट नहीं होने के बावजूद थर्ड अंपायर ने न्यूजीलैंड के पक्ष में सुनाया था फैसला

हार्दिक पंड्या मध्यम गति के गेंदबाज डेरिल मिशेल की गेंद पर कट शॉट से चूके और गिल्लियां बिखर गईं और न्यूजीलैंड ने बोल्ड की अपील की। उस समय टॉम लैथम के ग्लव्स स्टंप्स के करीब थे और उन्हें नहीं पता था कि क्या उन्होंने अनजाने में बेल्स गिराईं हैं या गेंद स्टंप्स से टकरा गई थी। रिप्ले से भी स्पष्ट नहीं हो पा रहा था, लेकिन तीसरे अंपायर ने मेहमान टीम के पक्ष में फैसला सुनाया। हार्दिक पटेल इस फैसले से नाखुश थे, लेकिन उन्हें मैदान छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इशान किशन ने हार्दिक का बदला लेने के लिए टॉम लैथम की नकल की

हार्दिक की टीम के साथी भी तीसरे अंपायर के इस फैसले से खुश नहीं थे। यही वजह रही कि जब न्यूजीलैंड की पारी के दौरान कुलदीप यादव के ओवर में टॉम लैथम बल्लेबाजी के लिए आए तो इशान किशन ने विकेट के पीछे अपने हाथों को स्टंप के करीब रखने की कीवी कप्तान की आदत की नकल की और मजाक में गिल्लियां बिखेर दीं और स्टंपिंग की अपील की। चूंकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि इशान ने ग्‍लव्‍स को स्‍टंप्‍स पर लगाकर अपील की ऐसे में उनसे पूछताछ हो सकती है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को भी इशान किशन का ऐसा व्यवहार अच्छा नहीं लगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-01-2023 at 10:32:51 pm
अपडेट