scorecardresearch

IND vs NZ: दूसरे लोगों को बैठाओ, संजू सैमसन को 10 मैच दो फिर देखना, अपने कार्यकाल में सिर्फ 9 मैच देने वाले रवि शास्त्री का Video आया सामने

Ravi Shastri Twitter Video Viral: भारत के टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के एक हफ्ते बाद टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री का एक वीडियो ट्विटर पर वायरल है। वीडियो में रवि शास्त्री ने संजू सैमसन को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन को एक कड़ा संदेश देते दिख रहे हैं।

IND vs NZ: दूसरे लोगों को बैठाओ, संजू सैमसन को 10 मैच दो फिर देखना, अपने कार्यकाल में सिर्फ 9 मैच देने वाले रवि शास्त्री का Video आया सामने
रवि शास्त्री और संजू सैमसन।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए टीम में जगह देने के लिए एक बार संजू सैमसन (Sanju Samson) का समर्थन दिया था। रोहित शर्मा ने स्वीकार किया था कि संजू सैमसन की बल्लेबाजी स्किल्स ऑस्ट्रेलियाई (Australian) परिस्थितियों में भारत के लिए उपयुक्त होता। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के बाद संजू सैमसन को मौका नहीं मिला।

संजू सैमसन को विश्व कप (World Cup) के लिए भी नहीं चुना गया। भारत के टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होने के एक सप्ताह बाद, भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का ट्विटर (Twitter) पर एक वीडियो (Video) फिर से वायरल (Viral) है।

वीडियो में रवि शास्त्री संजू सैमसन को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन (Team Management) को कड़ा संदेश देते दिख रहे हैं। खास यह है कि रवि शास्त्री ने 16 अगस्त 2019 को हेड कोच (Head Coach) की जिम्मेदारी संभालने के बाद से अपने करीब ढाई साल लंबे कार्यकाल में संजू सैमसन को सिर्फ 9 मैच में खेलने का मौका दिया था।

टी20 विश्व कप 2022 में भारत की सेमीफाइनल में हार के बाद रवि शास्त्री भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान और पूर्व मुख्य चयनकर्ता कृष्णमाचारी श्रीकांत के साथ स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत कर रहे थे।

रवि शास्त्री (Ravi Shastri) गुस्से में लग रहे थे। उन्होंने कहा कि यह समय है जब भारत संजू सैमसन (Sanju Samson) को लगातार कई मौके दे। रवि शास्त्री ने प्रबंधन से आग्रह किया कि वह संजू सैमसन को लगातार 10 मैच खेलने का मौका दे, उसके बाद कोई फैसला ले।

रवि शास्त्री ने कहा, ‘संजू सैमसन जैसे अन्य युवाओं की ओर देखें… उसको 10 मैच में मौका दें। ऐसा नहीं की दो मैच खेला और फिर निकाला। दूसरों को बैठाओ। दस मैच दो। फिर देखना। दस मैच के बाद तय करो कि और आगे अवसर देना है कि नहीं।’

संजू सैमसन को एशिया कप (Asia Cup) या टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए नहीं चुना गया था। हालांकि, न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए चुना गया है। संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 19 जुलाई 2015 को टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू (Debut) किया था, लेकिन सात साल में अब तक वह सिर्फ 16 मैच ही खेल पाए हैं। इसमें उन्होंने 21.14 के औसत और 135.15 के स्ट्राइक रेट से 296 रन बनाए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 77 रन है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 20-11-2022 at 01:27:48 pm
अपडेट