ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: राहुल के आउट होने के तरीके पर तमतमाए कोहली, भारत ने 5 रन पर ही खो दिए 3 विकेट

india vs new zealand semi final match Manchester old Trafford : राहुल ने बल्ला अड़ाया और फर्स्ट स्लिप पर खड़े रॉस टेलर के आगे छलांग लगाते हुए लाथम ने उनका कैच पकड़ लिया। राहुल यदि इस गेंद को छोड़ भी देते तो उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचता।

Author नई दिल्ली | Updated: July 10, 2019 5:29 PM
विराट कोहली

India vs New Zealand 1st Semi Final Manchester : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने शुरुआती 3 विकेट महज 5 रन पर गंवा दिए। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा, इस विश्व कप में लगातार पांच अर्धशतक लगाने वाले कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल ने महज 1-1 रन बनाकर पवेलियन की राह पकड़ ली। इसमें राहुल और रोहित को मैट हेनरी और विराट कोहली को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया।

चौथे ओवर की पहली ही गेंद पर राहुल ने भी पवेलियन की राह पकड़ी। हेनरी की गेंद पर राहुल को विकेट के पीछे लाथम ने लपका। हेनरी की यह गुड लेंथ गेंद थी और बाहर की ओर जा रही थी। राहुल ने बल्ला अड़ाया और फर्स्ट स्लिप पर खड़े रॉस टेलर के आगे छलांग लगाते हुए लाथम ने उनका कैच पकड़ लिया। राहुल यदि इस गेंद को छोड़ भी देते तो उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचता। लेकिन जिस तरह से उन्हें बाहर जाती हुई गेंद पर उन्होंने बल्ला अड़ाया, उसे देखकर ड्रेसिंग रूम के गेट पर खड़े विराट कोहली बहुत गुस्सा हुए। वैसे भी ऐसी स्थिति में जब आपके सामने 240 रन का लक्ष्य हो और महज 5 रन पर 2 विकेट गिर चुके हों, तब ऐसे गैर जिम्मेदाराना शॉट पर हर कोई गुस्सा होगा।

यहां जाने भारत बनाम न्यूजीलैंड मैच के लाइव अपडेट्स

भारत का पहला विकेट दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर गिरा। उस समय टीम के खाते में 4 रन ही जुड़े थे। हेनरी की फुल लेंथ गेंद पर शॉट लगाने में रोहित ने थोड़ी देरी की। नतीजा यह हुआ कि गेंद उनके बल्ले का किनारा लेते हुई विकेटकीपर टॉम लाथम के ग्लब्स में समा गई। दूसरे विकेट के रूप में विराट कोहली पवेलियन लौटे। बोल्ट ने अपने दूसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। विराट ने रिव्यू ले लिया। हालांकि, थर्ड अंपायर ने भी अपने मैदानी साथी के फैसले पर मुहर लगाई और भारतीय कप्तान को क्रीज छोड़नी पड़ी। उस समय भारत का स्कोर 5 रन ही था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुती चंद ने इतिहास रचा, 11.32 सेकंड में रेस पूरी कर वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में बनीं फर्राटा चैंपियन
2 Manchester, Birmingham Weather Forecast Update, World Cup 2019 Semi-Finals: इंग्लैंड की उम्मीदों पर फिर सकता है पानी, बिना खेले ही फाइनल में पहुंच सकती है ऑस्ट्रेलिया
3 IND vs NZ: मैच के दौरान जब मैदान में ही डांस करने लगे कप्तान विराट कोहली, VIDEO वायरल
IND vs AUS 3rd ODI
X