ताज़ा खबर
 

IND vs NZ 3rd T20: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, आखिरी टी20 मैच में बारिश डाल सकती है खलल

IND vs NZ T20: मैदान की दर्शकों की क्षमता तकरीबन 50,000 है। पुलिस विभाग के आईजी मनोज अब्राहम ने कहा कि सुरक्षा के इंतजाम पूरी तरह से पुख्ता हैं।
IND vs NZ 3rd T20: दोनों टीमें इस वक्त टी20 सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

IND vs NZ T20: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तिरुवनंतपुरम में होने वाले तीसरे टी-20 मैच में बारिश खलल डाल सकती है। भारत और न्यूजीलैंड की टीमें मंगलवार (7 नवंबर) को तीसरे और निर्णायक मुकाबले में आमने-सामने होंगी। वहीं मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए कहा है कि यहां 5-8 नवंबर तक रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। केरल क्रिकेट संघ (केसीए) के सचिव जयेश जॉर्ज ने बताया कि इस स्टेडियम की ड्रेनेज सुविधा कमाल की है। यह मैच राज्य में पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा जो ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैदान 2015 में आयोजित किए गए राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन और समापन समारोह का मेजबान था।

जॉर्ज ने कहा, “सुपर सोपर्स और अन्य सुविधाएं सभी दुरुस्त हैं। अगर मैच के दौरान बारिश होती है तो बारिश के रुकने के 10 मिनट बाद मैदान मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएगा।” राज्य की राजधानी लगभग तीन दशक बाद किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रही है। इससे पहले 1988 में विवियन रिचर्ड्स वाली वेस्टइंडीज ने यहां 25 जनवरी को यूनिवर्सिटी स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच खेला था।

मैदान की दर्शकों की क्षमता तकरीबन 50,000 है। पुलिस विभाग के आईजी मनोज अब्राहम ने कहा कि सुरक्षा के इंतजाम पूरी तरह से पुख्ता हैं। अब्राहम ने कहा, “मैदान के अंदर सिर्फ मोबाइल फोन ले जाने की मंजूरी है।” मैच को लेकर पूरे शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने शनिवार (4 नवंबर) को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को 40 रनों से हरा दिया था। इसी के साथ किवी टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। किवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 197 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। भारतीय टीम इसे हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद सात विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी। मेजबान टीम के लिए कप्तान विराट कोहली ने 42 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 65 रनों की पारी खेली। महेंद्र सिंह धौनी ने 37 गेंदों में 49 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule