scorecardresearch

IND vs NZ: तीसरे टी20 में छा गए मोहम्मद सिराज, न्यूजीलैंड ने गंवाए 19 गेंद में 14 रन के भीतर 7 विकेट

IND vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड को चौथा झटका 17वें ओवर में 146 रन पर लगा। इसके बाद भी टीम 19.4 ओवर में 160 रन पर सिमट गई। मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह ने 4-4 विकेट लिए।

IND vs NZ: तीसरे टी20 में छा गए मोहम्मद सिराज, न्यूजीलैंड ने गंवाए 19 गेंद में 14 रन के भीतर 7 विकेट
Mohammed Siraj 4 Wickets: मोहम्मद सिराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में 4 विकेट लिए। (फोटो – ट्विटर)

Mohammed Siraj in IND vs NZ 3rd T20: न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ तीसरे टी20 (3rd T20) में टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 विकेट लेने के अलावा। फील्डिंग भी काफी बेहतरीन की। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा एक रन आउट भी किया। उन्हें युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) से अच्छा साथ मिला। दोनों की शानदार गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया ने 19 गेंद में 14 रन के अंदर 7 विकेट झटक लिए।

मोहम्मद सिराज ने झटके 4 विकेट (Mohammed Siraj took 4 wickets)

डेवोन कॉनवे (Devon Conway) और ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) बल्लेबाजी कर रहे थे तब लग रहा था कि कीवी टीम 200 के करीब पहुंचेगी। इसके बाद मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने फिलिप्स को 54 रन पर आउट किया। इससे पहले उन्होंने चौथे ओवर में मार्क चैपमैन (Mark Chapman) को 12 रन पर पवेलियन भेजा। सिराज ने जेम्स नीशम (James Neesham) को डक और मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) को 1 रन पर एक ही ओवर मे पवेलियन भेज दिया।

मोहम्मद सिराज ने शानदार फील्डिंग की (Mohammed Siraj Fielding)

मोहम्मद सिराज ने शानदार फील्डिंग भी की। 19वें ओवर में वह प्वाइंट पर खड़े थे। इस दौरान उन्होंने डायरेक्ट थ्रो मारकर एडम मिल्ने को रन आउट किया। मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंदबाजी की। उन्होंने फिन एलेन को 3 रन पर आउट करके न्यूजीलैंड को दूसरे ओवर में झटका दिया। इसके बाद उन्होंने 17वें ओवर में डेवोन कॉनवे को 59 रन पर आउट किया।

हैट्रिक से चूक गए अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh Missed Hattrick)

अर्शदीप सिंह ने डारेल मिचेल (Daryl Mitchell) को 10 और ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) और गोल्डेन डक पर आउट करके लगातार दो गेंद पर दो विकेट झटके। अगली गेंद पर टीम इंडिया को विकेट मिला, लेकिन उनकी हैट्रिक पूरी नहीं हुई। सिराज ने मिल्ने को रन आउट किया। कीवी टीम ने विकेट 16 ओवर की पांचवीं गेद पर 146 के स्कोर पर चौथा विकेट गंवा था। इसके बाद टीम का स्कोर 18.3 ओवर में 9 विकेट पर 149 रन हो गया। टीम ने 11 गेंद के अंदर 3 रन बनाए और 6 विकेट गंवा दिए।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 22-11-2022 at 03:11:11 pm
अपडेट