ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भारत को लग सकता है बड़ा झटका, चोट के कारण इशांत शर्मा पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा

IND vs NZ 2nd Test Match: दिग्गज सीमर मैच से दो दिन पहले यानी 27 फरवरी को नेट्स में मौजूद थे और उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास भी किया था। लेकिन उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर हुए अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: February 28, 2020 12:46 PM
Ishanat Sharmaवेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 5 विकेट लिए थे। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

IND vs NZ 2nd Test Match: इशांत शर्मा अपने दाहिने टखने की चोट के दोबारा उभर आने के कारण 29 फरवरी 2020 से क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में खेलने से चूक सकते हैं। वेबसाइट क्रिकबज के मुताबिक, उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में उमेश यादव को लिया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से की गई पोस्ट से भी कुछ ऐसे ही संकेत मिले हैं।

बीसीसीआई ने गुरुवार को अपने ट्विटर हैंडल पर टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरें शेयर की थीं। इसमें उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी का अभ्यास करते दिख रहे थे। जबकि इशांत शर्मा किसी भी तस्वीर में दिख नहीं रहे थे।

हालांकि, वेबसाइट की खबर के मुताबिक, दिग्गज सीमर मैच से दो दिन पहले यानी 27 फरवरी को नेट्स में मौजूद थे और उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास भी किया था। लेकिन उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर हुए अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। बता दें कि क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच भारतीय समयानुसार 29 फरवरी की सुबह 4 बजे से खेला जाएगा।

एक सूत्र के अनुसार, गुरुवार को नेट्स में लगभग 20 मिनट तक गेंदबाजी करने के बाद इशांत ने टखने में दर्द की शिकायत की। उन्होंने इस संबंध में टीम प्रबंधन को सूचित किया। उन्हें शुक्रवार (28 फरवरी) को परीक्षण के लिए भेजा गया था। टेस्ट की रिपोर्ट आनी अभी बाकी हैं।

वेबसाइट के मुताबिक, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री और बॉलिंग कोच भरत अरुण को नेट्स सेशन में उमेश यादव के साथ लंबी बातचीत करते हुए देखा गया। इस दौरान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं मौजूद थे।

वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर 10 विकेट से करारी हार झेलने के बाद सीरीज में वापसी की ओर देख रही भारतीय टीम के लिए इशांत की गैरमौजूदगी बहुत बड़ा झटका होगी।

जनवरी में चोट लगने के बाद इशांत करीब एक महीने बाद एक्शन में आए थे। वे वेलिंगटन में भारत के हाइएस्ट विकेटटेकर रहे थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में 68 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: सूर्य कुमार यादव ने टी20 लीग से पहले मचाया धमाल; 45 गेंद में ठोक दी सेंचुरी, जड़े 10 छक्के और 7 चौके
2 बेबाक: कपिल ने खिलाड़ियों से कहा- ‘देश के लिए खेलते समय अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत, थक गए हैं तो मत खेलें IPL
3 रविचंद्रन अश्विन ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अपना सीवी, लिखा- मुझे देखकर महिलाएं गाती हैं गाना
ये पढ़ा क्या...
X