IND vs NZ 2nd ODI: रॉस टेलर ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा, जसप्रीत बुमराह पहली बार लगातार 3 वनडे में रहे खाली हाथ

India vs New Zealand 2nd ODI Live: न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने भी 2 रिकॉर्ड अपने नाम किए। वे वनडे में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने। साउदी ने कोहली को छठी बार अपना शिकार बनाया।

रॉस टेलर और विराट कोहली।

IND vs NZ 2nd ODI: न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भारत को 274 रन का लक्ष्य दिया। उसने 50 ओवर में 8 विकेट पर 273 रन बनाए। उसे इस स्कोर तक पहुंचाने में पहले वनडे के शतकवीर रॉस टेलर और 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए काइल जैमीसन का अहम योगदान रहा। टेलर ने जैमीसन के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 51 गेंदों पर नाबाद 76 रन जोड़े। यह ऑकलैंड के ईडन पार्क में 9वें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले न्यूजीलैंड के गाविन लार्सेन और क्रिस प्रिंगल के नाम यह रिकॉर्ड था। लार्सेन और प्रिंगल ने 1993 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए मैच में 54 रनों की नाबाद साझेदारी की थी।

इस मैच में रॉस टेलर ने और भी कई रिकॉर्ड बनाए। उन्होंने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ा। टेलर भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए वनडे मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पहले विराट कोहली दूसरे नंबर पर थे। रॉस टेलर के भारत के खिलाफ वनडे में अब 1373 रन हो गए हैं। वहीं विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 1369 रन ही बनाए हैं। इस मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन के न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में 1750 रन हैं।

वहीं, जसप्रीत बुमराह के नाम एक ऐसा अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया, जिससे कोई भी गेंदबाज खुश नहीं होगा। बुमराह ने इस साल 14 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से वनडे में वापसी की थी। वे तब से अब तक पांच वनडे खेल चुके हैं, लेकिन सिर्फ एक विकेट ले पाए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 5.13 की रही। उन्होंने 17 जनवरी 2020 को राजकोट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे में एक विकेट लिया था। यह पहली बार जब बुमराह लगातार 3 वनडे में एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं।

इस मैच में न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने भी 2 रिकॉर्ड अपने नाम किए। वे वनडे में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने। साउदी ने कोहली को छठी बार अपना शिकार बनाया। वेस्टइंडीज के रवि रामपाल भी वनडे में कोहली को 6 बार आउट कर चुके हैं। यही नहीं, वे तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) में कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज भी बने। साउदी तीनों फॉर्मेट में अब तक कुल 9 विकेट ले चुके हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन हैं। एंडरसन तीनों फॉर्मेट में कोहली को 8 बार अपना शिकार बना चुके हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट