ताज़ा खबर
 

मैच गंवाने के बाद मार्टिन गप्टिल ने दी युजवेंद्र चहल को हिंदी में गाली, रोहित शर्मा को मुंह छिपाकर भागना पड़ा

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने विलियम्सन के इस फैसले को गलत ठहरा दिया।

युजवेंद्र चहल और मार्टिन गप्टिल।

भारतीय क्रिकेट टीम ने देश के 71वें गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी 2020 को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही उसने 5 मैचौं की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। हालांकि, मैच के बाद मैदान पर कुछ ऐसा घटा, जिसकी फैंस ने उम्मीद नहीं की होगी। मैच खत्म होने के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिला रहे थे। मैदान पर कमेंटेटर जतिन सप्रू दोनों टीमों के खिलाड़ियों से सवाल-जवाब करने में जुटे थे। रोहित शर्मा (Rohit Sharma), युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptil) भी मौजूद थे।

इंटरव्यू लेने में चहल भी उस्ताद हैं। बीसीसीआई अपने ट्विटर हैंडल पर अक्सर उनके द्वारा लिए गए खिलाड़ियों के इंटरव्यू के वीडियो पोस्ट करता रहता है। शायद यही वजह रही होगी कि चहल ने सप्रू से माइक अपने हाथ में ले लिया। वे मार्टिन गप्टिल के पास कुछ सवाल करने के लिए गए। लेकिन वे कुछ पूछ पाते इससे पहले ही गप्टिल ने उन्हें गाली बक दी। खास यह रहा है कि गप्टिल ने उन्हें हिंदी में गाली दी। यह वाकया देखकर वहां मौजूद रोहित शर्मा मुंह पर हाथ रखकर भाग गए।

इसके बाद चहल ने गप्टिल से धीमी आवाज में बोलने के लिए कहा। गप्टिल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab), मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की ओर से खेल चुके हैं। उनके भारतीय टीम के खिलाड़ियों के साथ बेहद अच्‍छे संबंध हैं। शायद यही वजह है कि न तो चहल और न ही टीम के अन्य खिलाड़ी ने गप्टिल की इस हरकत कोई ऐतराज नहीं जताया। हालांकि, इस बार की आईपीएल नीलामी में गप्टिल अनसोल्ड रह गए थे।

ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने विलियम्सन के इस फैसले को गलत ठहरा दिया। न्यूजीलैंड निर्धारित 20 ओवरों में 5 ओवरों में 132 रन ही बना पाई। भारत ने 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 135 रन बनाकर मैच जीत लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NBA स्टार रहे कोबे ब्रायन और बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, ट्विटर पर कई हस्तियों ने किया शोक व्यक्त
2 पद्म विभूषण से सम्मानित 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरीकाम की ‘भारत रत्न’ पर नजर, कहा- सचिन से मिलती है प्रेरणा
3 IND vs NZ: विराट कोहली ने गेंदबाजों को दिया जीत का श्रेय, जडेजा को बताया असाधारण
ये पढ़ा क्या?
X