ताज़ा खबर
 

IND Vs NZ: टीम के लिए पहली ट्रॉफी उठाकर भावुक हुए मोहम्‍मद सिराज, लिखा- जय हिंद!

वन डे के बाद भारत ने न्यू जीलैंड को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी है।

टी20 सीरीज जीतने के बाद ट्रॉफी के साथ जश्न मनाती टीम इंडिया।

भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज टी20 सीरीज की विनिंग ट्रॉफी पकड़ते समय भावुक हो गए। जीत के बाद कप्तान कोहली ने ट्रॉफी लाकर सिराज के हाथ में दी थी। सिराज ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर खुशी जाहिर करते हुए लिखा, भारतीय टीम के लिए मेरी पहली ट्रॉफी उठाना गर्व भरा क्षण है। जय हिंद। टीम इंडिया ने न्यू जीलैंड को तीसरे टी20 में 6 विकेट से मात देकर सीरीज 2-1 से फतह कर ली है। सिराज ने इसी सीरीज के दूसरे मैच से डेब्यू किया था, जिसमें वह बेहद खर्चीले साबित हुए थे। 4 ओवरों में 53 रन देकर उन्होंने केन विलियमसन का विकेट झटका था। इस मैच में भारत को हार मिली थी।

तिरुअनंतपुरम में खेले गए मैच को बारिश के कारण 8-8 ओवर का कर दिया गया था। किवी टीम ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। 8 ओवरों में टीम 5 विकेट खोकर 67 रन बना सकी। 68 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी किवी टीम की भी शुरुआत खराब रही। मार्टिन गप्टिल 1 रन बनाकर भुवनेश्वर के शिकार बने। इसके बाद दूसरे मैच के शतकवीर कॉलिन मुनरो भी 7 रन ही बना पाए।

कप्तान केन विलियमसन से सबको उम्मीदें थीं, लेकिन हार्दिक पंड्या की शानदार थ्रो के कारण उन्हें रन आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा। मैच के दौरान एक मौका एेसा भी आया जब किवी टीम को 6 गेंदों पर 19 रनों की जरूरत थी। कप्तान कोहली ने गेंद हार्दिक पंड्या को सौंपी। दूसरी गेंद पर शॉट रोकने के चक्कर में पंड्या की अंगुलियों में चोट लग गई। वह दर्द से करहाते हुए मैदान पर लेट गए, लेकिन फिर भी उन्होंने गेंदबाजी की और टीम को 6 रनों से जीत दिलाई। इस पर जब कोहली से पूछा गया तो उन्होंने मजाक में कहा, जब पंड्या को चोट लगी तो मैं यह सोच रहा था कि भगवान न करे कि अंतिम चार गेंदें मुझे फेंकनी पड़े।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App