ताज़ा खबर
 

ind a vs nz 1st unofficial odi: वनडे टीम में शामिल होते ही पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर ठोके 48 रन, संजू सैमसन ने भी खेली तूफानी पारी; इंडिया ए 5 विकेट से जीता

इस मैच में इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मोहम्मद सिराज, के खलील अहमद और अक्षर पटेल की सधी हुई गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.3 ओवर में 230 पर ऑलआउट हो गई।

शिखर धवन के चोटिल होने के कारण पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे और संजू सैमसन को टी20 टीम में चुना गया है।

India A tour of New Zealand, 2020 : न्यूजीलैंड दौरे पर गई इंडिया ए का शानदार अभियान जारी है। दोनों वॉर्म अप मैच जीतने के बाद उसने बुधवार यानी 22 फरवरी 2020 की सुबह न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला अनऑफिशियल वनडे (Unofficial ODI) भी जीत लिया। इंडिया ए ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया। एक दिन पहले ही टीम इंडिया की वनडे टीम में चुने गए पृथ्वी शॉ ने इस मैच में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 35 गेंद पर 48 रन ठोक दिए। संजू सैमसन ने भी टीम मैनेजमेंट के उस फैसले को सही साबित किया, जो उन्हें शिखर धवन के चोटिल होने के कारण टी20 टीम में शामिल करने को लेकर किया गया था। विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 21 गेंद पर 39 रन की पारी खेली।

इस मैच में इंडिया ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने मोहम्मद सिराज, के खलील अहमद और अक्षर पटेल की सधी हुई गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48.3 ओवर में 230 पर ऑलआउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ए ने 29.3 ओवर में 5 विकेट पर 231 रन बनाकर मैच जीत लिया।

इस मैच में भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए। खलील अहमद और अक्षर पटेल ने क्रमशः 46 और 31 रन देकर 2-2 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। विजय शंकर और राहुल चहर भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

इंडिया ए की शुरुआत शानदार रही। ओपनर पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रन जोड़े। इसमें 48 रन पृथ्वी के थे। उनके आउट होने पर शुभमन गिल ने क्रीज संभाली। गिल ने 36 गेंद पर 30 रन बनाए। मयंक 29 गेंद पर 29 रन बनाकर आउट हुए। मयंक की जगह संजू सैमसन बल्लेबाजी के लिए उतरे। संजू और शुभमन ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े।

संजू जब आउट हुए तब इंडिया ए का स्कोर 20.2 ओवर में 4 विकेट पर 161 रन था। उसे जीत के लिए 29.4 ओवर में 70 रन बनाने थे। इसके बाद सूर्य कुमार यादव और विजय शंकर ने पांचवें विकेट के लिए 45 रन जोड़े और स्कोर 200 के पार पहुंचाया। सूर्य कुमार के आउट होने के बाद क्रुणाल पंड्या आए। वे विजय शंकर के साथ टीम को जीत दिलाने के बाद ही नाबाद पवेलियन लौटे।

Next Stories
1 IND vs NZ: ऑकलैंड पहुंचते ही कप्तान विराट कोहली ने जिम में बहाया पसीना, वाइस कैप्टन रोहित बोले- न्यूजीलैंड फतह के लिए तैयार
2 IND vs NZ: शिखर धवन वनडे सीरीज से भी हुए बाहर, संजू सैमसन को टी20 तो पृथ्वी शॉ को ODI टीम में मिला मौका
3 IND vs NZ: टी20 सीरीज से पहले रॉस टेलर ने टीम इंडिया को चेताया, कहा- घर में हमारी स्थिति मजबूत
यह पढ़ा क्या?
X