ताज़ा खबर
 

बड़े लक्ष्य को पाने के लिए साझेदारियों का होना जरुरी: रोहित शर्मा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, जहां भारत की नजर किसी भी हाल में जीत दर्ज कर सीरीज में बने रहने की होगी।

Author Published on: February 6, 2019 5:56 PM
रोहित शर्मा (Photo: BCCI)

न्यूजीलैंड ने बुधवार को वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए 3 मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को 80 रनों से करारी शिकस्त दी। रनों के लिहाज से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप में भारत की ये सबसे बड़ी हार है। इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो टीम के लिए नुकसानदायक साबित हुआ। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 220 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। इसके जवाब में भारतीय टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 139 रनों पर ढेर हो गई।

रोहित ने मैच के बाद कहा, “यह एक मुश्किल मैच था। हम तीनों विभागों में उनसे कम साबित हुए। हम जानते थे कि 200 के ऊपर का लक्ष्य आसान नहीं रहने वाला है। हम लगातार विकेट खोते रहे, इससे हम धीरे-धीरे बाहर होते चले गए।” उन्होंने कहा, “हमने पहले भी 200 या इससे ऊपर के लक्ष्य को हासिल कर चुके हैं, लेकिन जब बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए आप अच्छी साझेदारी नहीं करते हैं तो यह हमेशा से मुश्किल होता है। हमें एक बड़ी साझेदारी की जरुरत थी जिसमें हम असफल रहे।” रोहित ने न्यूजीलैंड टीम की तारीफ करते हुए कहा, “उन्होंने शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। इसके अलावा उनके बल्लेबाजों ने बड़ी-बड़ी साझेदारियां भी निभाई। अब हमें यहां से सबक लेकर ऑकलैंड जाना होगा।”

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, जहां भारत की नजर किसी भी हाल में जीत दर्ज कर सीरीज में बने रहने की होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X
Next Stories
1 Ind vs NZ 1st T20: दिनेश कार्तिक ने लपका मिशेल का शानदार कैच
2 Ind vs NZ 1st T20: इस खास क्लब में शामिल हुए पंड्या ब्रदर्स
ये पढ़ा क्या?
X