scorecardresearch

IND vs LEI: दोनों टीमों से खेले शुभमन गिल, हनुमा विहारी, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह, अश्विन ने चटकाए विकेट; ड्रॉ रहा भारत और लीसेस्टरशायर का अभ्यास मैच

India vs Leicestershire Warm-up Match: इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले इस 4 दिवसीय अभ्यास मैच में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने दोनों टीमों का प्रतिनिधित्व किया।

India vs Leicestershire Leicestershire vs India India tour of England
लीस्टर के ग्रेस रोड मैदान पर खेला गया भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ। (सोर्स- ट्विटर/@leicsccc)

भारत का लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच रविवार को ड्रॉ पर छूटा। इंग्लैंड के खिलाफ एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले इस 4 दिवसीय अभ्यास मैच में 5 भारतीय खिलाड़ियों ने दोनों टीमों का प्रतिनिधित्व किया। लीसेस्टर में खेले गए इस मैच के आखिरी दिन प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह ने दोनों टीमों के लिए गेंदबाजी की। वहीं, हनुमा विहारी और शुभमन गिल दोनों टीमों की ओर से बल्लेबाजी के लिए उतरे। इससे पहले चेतेश्वर पुजारा ने भी दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की।

शुभमन गिल ने दूसरी पारी में लीसेस्टरशायर की ओर से खेलते हुए 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 77 गेंद में 62 रन बनाए। कोविड-19 संक्रमण से उबरने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने खेल में वापसी की और अपनी गेंदबाजी का जलवा बिखेरा। उन्होंने 11 ओवर में 31 रन देकर 2 विकेट लिए। अश्विन के लिए यह मैच काफी अहम था, क्योंकि कोरोना होने के कारण वह देर से इंग्लैंड रवाना हुए थे।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चौथे और अंतिम दिन भारत का नेतृत्व किया, क्योंकि टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। रोहित शर्मा अगर इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरने में विफल रहे तो शुभमन गिल पर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी।

पंजाब के इस बल्लेबाज ने अभ्यास मैच के आखिरी दिन 62 रन की पारी खेली। उन्होंने इससे पहले 21 और 38 रन बनाए थे। लीसेस्टरशर की ओर से बल्लेबाजी करते हुए वह शीर्ष स्कोरर के रूप में उभरे। भारत ने अपनी दूसरी पारी 92 ओवर में 7 विकेट पर 364 रन पर घोषित की थी। इसके बाद लीसेस्टरशर के पास मैच जीतने के लिए 367 रन का लक्ष्य था। नीचे वीडियो में आप हनुमा विहारी को रविंद्र जडेजा की गेंद पर छक्का लगाते देख सकते हैं।

हनुमा विहारी ने भी क्रीज पर अच्छा समय बिताया। उन्होंने 86 गेंद की पारी में 26 रन बनाए। प्रसिद्ध कृष्णा और बुमराह ने दोनों टीमों के लिए गेंदबाजी की, लेकिन आखिरी दिन दोनों विकेट लेने में नाकाम रहे। प्रसिद्ध कृष्णा ने 5 ओवर में 19 रन दिए।

वहीं, जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर में सिर्फ 12 रन खर्च किए। अन्य भारतीयों में चेतेश्वर पुजारा ने भी दोनों टीमों के लिए बल्लेबाजी की थी। श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा ने 25 जून 2022 को भारत की दूसरी पारी में दो बार बल्लेबाजी की थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X