scorecardresearch

आपको भी सेंचुरी लगानी चाहिए थी, क्या शतक नहीं बनाने से निराश हैं? अजय जडेजा ने पूछा सवाल तो संजू सैमसन ने दिया यह जवाब

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में संजू सैमसन ने इशान किशन के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने 42 गेंदों में 77 रन की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने डबलिन के द विलेज मैदान पर 9 चौके और 4 छक्के लगाए।

Sanju Samson Ajay Jadeja Deepak Hooda Surykumar Yadav IND vs IRE India vs Ireland
आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में संजू सैमसन 42 गेंद में 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई/मुंबई इंडियंस)

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टी20 इंटरनेशनल में 4 रन की रोमांचक जीत हासिल करते हुए सीरीज 2-0 से अपने नाम की। मेहमान टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 225 रन का स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड लगभग लक्ष्य तक पहुंच गया था, लेकिन आखिर में 4 रन से पीछे रह गया। तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद में आयरलैंड को 8 रन नहीं बनाने दिए और टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित की।

इससे पहले दीपक हुड्डा ने शानदार शतक (57 गेंदों में 104 रन) बनाया, जबकि वापसी करने वाले संजू सैमसन ने 42 गेंदों में 77 रन की धुआंधार पारी खेली। उन्होंने डबलिन के द विलेज मैदान पर अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के लगाए। संजू सैमसन ने इशान किशन (3) के साथ पारी की शुरुआत की। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए दीपक हुड्डा के साथ दूसरे विकेट के लिए 176 रन की साझेदारी की। हालांकि, 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्हें मार्क एडेयर ने बोल्ड कर दिया।

मैच के बाद संजू सैमसन ने सोनी सिक्स पर अपनी पारी को लेकर चर्चा की। बातचीत के दौरान भारत के पूर्व बल्लेबाज अजय जडेजा ने संजू सैमसन से पूछा कि क्या वह शतक नहीं बना पाने निराश हैं? इस पर संजू सैमसन ने कहा, ‘यह एक अच्छा मैच था। उस प्रकार की स्थिति में हमारी साझेदारी हुई। विकेट में कुछ मूवमेंट था।’

संजू ने बताया, ‘गेंदबाज सही एरिया में गेंदबाजी कर रहे थे। मुझे लगता है कि दीपक हुड्डा ने मेरे लिए इसे बहुत आसान बना दिया। उन्होंने हिट करना शुरू कर दिया। हमने वास्तव में अच्छी तरह से कम्युनिकेट किया। जब वह इस तरह से हिट कर रहा था तो मुझे उसे स्ट्राइक देने में खुशी हुई।’

सैमसन ने जडेजा के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘जब मैंने हिट करना शुरू किया तो उसने भी यही (मुझे स्ट्राइक दी) किया। मैं हुड्डा के लिए बहुत खुश हूं, किसी और दिन मैं भी वैसा स्कोर (शतक) लगाना चाहूंगा। जिस तरह से मैंने बल्लेबाजी की उससे मैं बहुत खुश हूं।’ हालांकि, भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि उन्हें लगा कि संजू सैमसन को भी शतक तक पहुंचना चाहिए था।

अजय जडेजा ने सैमसन से कहा, ‘यह सुनकर खुशी हुई, लेकिन मैं यहां दुखी हूं, क्योंकि मुझे लगा कि आपको भी शतक लगाना चाहिए था। मुझे उम्मीद है कि आप भी ऐसा महसूस करेंगे, क्योंकि हम सभी आपके बड़े प्रशंसक हैं, खासकर स्वानी (ग्रीम स्वान) और मैं। हम आपको भी वैसा बड़ा स्कोर बनाते देखना चाहेंगे। क्षमा करें, मैं थोड़ा कठोर हो रहा हूं, क्योंकि मैं आपकी बल्लेबाजी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं।’

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

X