ताज़ा खबर
 

वीवीएस लक्ष्‍मण ने गिनाए चार खिलाड़‍ियों के नाम, बोले- इन्‍हें वनडे टीम में पहले बल्‍लेबाजी करनी चाहिए

वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और फिर विराट कोहली को बल्लेबाजी के क्रम में आना चाहिए। लक्ष्मण ने कहा कि पहले विकेट के गिरने के बाद अगर केएल राहुल मैदान पर आते हैं तो इससे उनको फॉर्म में वापस आने में मदद मिलेगी

पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय मुकाबलों में विराट कोहली को बल्लेबाजी क्रम में और नीचे आकर बल्लेबाजी करना चाहिए। लक्ष्मण ने कहा कि विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए कई अहम पारियां खेली हैं। लेकिन इस वक्त केएल राहुल जिस फॉर्म में खेल रहे हैं उन्हें नजरअंदाज बिल्कुल नहीं किया जा सकता है। मेरे विचार से वो प्रभाव डालने वाले खिलाड़ी हैं।

ये हैं लक्ष्मण के टॉप-4: वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी राय देते हुए कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और फिर विराट कोहली को बल्लेबाजी के क्रम में आना चाहिए। लक्ष्मण ने कहा कि पहले विकेट के गिरने के बाद अगर केएल राहुल मैदान पर आते हैं तो इससे उनको फॉर्म में वापस आने में मदद मिलेगी। इसके अलावा लंबे समय से नंबर चार पर अच्छे बल्लेबाज के लिए तरस रही टीम इंडिया की यह कमी भी इस नंबर पर विराट कोहली के आने से पूरी हो जाएगी।

लक्ष्मण ने कहा कि अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह, दिनेश कार्तिक जैसे कई खिलाड़ियों ने नंबर 4 पर आकर टीम के लिए बल्लेबाजी की है लेकिन इनमें से कोई भी बल्लेबाज इस पोजीशन पर अपना स्थान पक्का नहीं कर सका है। लक्ष्मण ने कहा कि वर्ल्ड कप को देखते हुए उनके नजरिये से शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली ही टॉप 4 के बल्लेबाज होंगे।

राहुल ने IPL में दिखाया था दम: इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में केएल राहुल ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया था। किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए केएल राहुल ने 14 मैचों में 158.4 की औसत से 659 रन बनाए थे। आयरलैंड और इंगलैंड के खिलाफ भी टी-20 मुकाबले में केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया था। टी-20 बल्लेबाजी की आईसीसी रैंकिंग में राहुल तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

तीसरे नंबर पर विराट का रहा है जलवा: एकदिवसीय मुकाबलों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का जलवा बरकरार है। इस नंबर पर आकर विराट कोहली ने अब तक 7,495 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 61.43 का रहा है। इन पारियों में उन्होंने अपने 35 में से 28 शतक भी ठोके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App