Ind vs Eng : आखिरी दो टेस्ट मैच में पंत को मौका देने पर विराट कोहली ने दिया बयान, चेतेश्वर पुजारा को लेकर भी कही ये बात

लीड्स में पारी की हार झेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मीडिया से रूबरू होकर कहा कि सिर्फ एक हार के बाद हम कप्तान के तौर पर या मैनेजमेंट कोई निर्णय नहीं ले सकता। हम लगातार नहीं हार रहे हैं। पंत और पुजारा को लेकर भी भारतीय कप्तान ने कई बातें बोली हैं।

ind-vs-eng-virat-kohli-speaks-up-on-selection-rishabh-pant-and-cheteshwar-pujara-in-last-two-test-matches
विराट कोहली ने लीड्स टेस्ट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पंत व पुजारा को लेकर बयान भी दिया (Source: Youtube And Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के सिलेक्शन पर कई सवाल खड़े होने लगे हैं। जहां रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया जा रहा वहीं लगातार लंबी पारी खेलने में नाकाम हो रहे ऋषभ पंत को भी लगातार खिलाया जा रहा है। ऐसे में अब चौथे टेस्ट के लिए पंत को बाहर करने की भी कई आवाजें उठी हैं। इसी बीच मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय कप्तान ने पंत और पुजारा को लेकर बयान दिया है।

लीड्स में पारी की हार झेलने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने कई फैसलों को लेकर लोगों के निशाने पर हैं। वहीं मैच के बाद मीडिया से रूबरू होते ही कोहली ने कहा कि सिर्फ एक हार के बाद हम कप्तान के तौर पर या मैनेजमेंट कोई निर्णय नहीं ले सकता। हम लगातार नहीं हार रहे हैं।

भारतीय कप्तान ने ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा को लेकर कहा कि, ‘आप लोगों को हमेशा नंबर्स के आधार पर नहीं आंक सकते कि वे सफल हो रहे हैं या विफल हो रहे हैं, आप इस तरह टीम नहीं बनाते। इस सीरीज में अब भी समय है, दो और टेस्ट मैचों के बाद हम देख सकते हैं और आकलन करेंगे कि हम इन-इन चीजों में सही नहीं थे लेकिन अभी इसका समय नहीं है।’

उन्होंने आगे कहा कि,’हम ऋषभ को अपना खेल खेलने के लिए पूरा मौका देना चाहते हैं और चाहते हैं कि वह परिस्थितियों को समझे और जिम्मेदारी ले जैसा कि बल्लेबाजी क्रम में हर किसी से उम्मीद की जाती है। ऐसी ही बातें कल तक पुजारा के लिए भी हो रही थीं जो शायद अब बंद हैं।’

गौरतलब है पुजारा ने लॉर्ड्स की दूसरी पारी और लीड्स की दूसरी पारी में अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दिए हैं। वहीं ऋषभ पंत अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। मौजूदा सीरीज के तीनों मैचों में खेलने वाले 23 वर्षीय पंत का बल्ला अब तक नहीं चला है। वह नॉटिंघम में 25, लार्ड्स में 37 और 22 रन, वहीं लीड्स में दो और एक रन ही बना सके हैं। पांच पारियों में अब तक उन्होंने सिर्फ 84 रन ही बनाए हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत
अपडेट