ताज़ा खबर
 

IND vs ENG: भारत का प्रयोग सफल, विराट कोहली और रोहित शर्मा का धमाका; 9 ओवर में 94 रन ठोके

इस मैच में भारतीय टीम ने पावर-प्ले में बिना विकेट गंवाए 60 रन बना लिए थे। यह सीरीज के पावर-प्ले में किसी भी टीम का बेस्ट स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड ने तीसरे मैच में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए थे।

IND vs ENG, Virat Kohli, Rohit Sharmaरोहित शर्मा और विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। (सोर्स – twitter/bcci)

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 में हिटमैन रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली को ओपनिंग करने के लिए भेजा। शनिवार (20 मार्च) को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कोहली और रोहित ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अंग्रेज गेंदबाजों को धो दिया। पहली बार सीरीज में टीम इंडिया के ओपनर्स ने अर्धशतकीय साझेदारी की है।

कोहली और रोहित ने 9 ओवर में 94 रनों की साझेदारी की। इससे पहले चार मैचों में भारतीय ओपनर्स ने कुल 30 रन ही बनाए थे। इस मैच में भारतीय टीम ने पावर-प्ले में बिना विकेट गंवाए 60 रन बना लिए थे। यह सीरीज के पावर-प्ले में किसी भी टीम का बेस्ट स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड ने तीसरे मैच में एक विकेट गंवाकर 57 रन बनाए थे। कप्तान कोहली ने 52 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। रोहित शर्मा ने 34 गेंद पर 64 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 5 छक्के लगाए।

इस सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को पहला विकेट 2 रन के स्कोर पर गिरा था। केएल राहुल एक रन बनाकर आउट हुए थे। दूसरे टी20 में शून्य के स्कोर पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा था। राहुल खाता भी नहीं खोल सके थे। इसके बाद तीसरे मुकाबले में भी राहुल खाता नहीं खोल सके। उस समय भारत का स्कोर 7 रन था। चौथे मैच में 21 रन के स्कोर पर टीम इंडिया को पहला झटका लगा था। रोहित ने 12 रन बनाए थे।

टीम इंडिया के लिए सीरीज में चार ओपनिंग जोड़ी उतरी। पहले मैच में राहुल के साथ शिखर धवन तो दूसरे मैच में इशान किशन उतरे थे। इसके बाद तीसरे और चौथे मैच में राहुल और रोहित ने ओपनिंग की। अब पांचवें मैच में रोहित और कोहली ने पारी की शुरुआत की। भारत का ये प्रयोग सफल रहा। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में भी इस जोड़ी को उतार सकती है। इससे गेंदबाजों पर ज्यादा दबाव रहेगा।

Next Stories
1 ‘वीरू का मीटर हमेशा डाउन रहता है,’ सचिन तेंदुलकर ने इंटरव्यू में सुनाया था वीरेंद्र सहवाग से जुड़ा रोचक किस्सा
2 भारत ने इंग्लैंड को पांचवें टी20 में रौंदा, सीरीज जीता; रोहित-कोहली के बाद भुवनेश्वर-शार्दुल ने किया कमाल
3 भारत ने वर्ल्ड नंबर-1 इंग्लैंड को 36 रनों से हराया, सीरीज 3-2 से जीता; रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इंग्लिश गेंदबाजों को कूटा
ये पढ़ा क्या?
X