विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, एंडरसन के सामने फिर नहीं चला भारतीय कप्तान का बल्ला

इंग्लैंड दौरे पर पहले टेस्ट में भारतीय कप्तान विराट कोहली एक बार फिर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए और आते ही वे पहली गेंद पर आउट हो गए। इसी के साथ ये उनका कप्तान के तौर पर तीसरा गोल्डेन डक था।

ind-vs-eng-virat-kohli-makes-unwanted-record-of-golden-duck-after-failing-against-james-anderson
कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, एंडरसन के सामने फिर नहीं चला भारतीय कप्तान का बल्ला (Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। दूसरे दिन अच्छी शुरुआत के बाद भारत ने 15 रनों में अपने 4 विकेट गंवा दिए। इस विकेट में से एक विकेट था भारतीय कप्तान विराट कोहली का। कप्तान कोहली एक बार फिर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए और आते ही वे पहली गेंद पर आउट हो गए। इसी के साथ ये उनका कप्तान के तौर पर तीसरा गोल्डेन डक था।

भारतीय कप्तान पहली गेंद पर बिना खाता खोले पविलियन लौट गए और उनके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। आपको बता दें कोहली इसी के साथ भारतीय कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा बार गोल्डेन डक का शिकार होने वाले कप्तान बन गए। इससे पहले लाला अमरनाथ, कपिल देव और सौरव गांगुली के नाम दो गोल्डेन डक दर्ज थे।

वहीं इस मामले में भारत के एक और पूर्व टेस्ट कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का भी नाम आता है। दरअसल अजहर अपनी कप्तानी के दौरान एक बार भी गोल्डेन डक का शिकार नहीं हुए।

एंडरसन ने कोहली को फिर फंसाया

भारतीय कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जेम्स एंडरसन की बैटल पूरे क्रिकेट जगह में जगजाहिर है। ये दोनों खिलाड़ी जब भी आमने-सामने होते हैं हर कोई इन दोनों खिलाड़ियों की बैटल देखने के लिए उत्साहित रहता है। कभी कोहली हावी रहते हैं तो कभी एंडरसन।


आज एंडरसन ने 9वीं बार भारतीय कप्तान का विकेट अपने नाम किया है। इससे पहले उन्होंने सबसे ज्यादाल 12 बार सचिन तेंदुलकर और 10 बार महेंद्र सिंह धोनी को अपना शिकार बनाया था।

गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच के पहले दिन टॉस जीतकर मेजबान कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैंड की टीम 183 रनों पर सिमट गई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद महज 15 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए और स्कोर हो गया 112 रन पर चार विकेट। खेल रोके जाने तक फिलहाल भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 125 रन था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।