Ind vs Eng: उमेश यादव ने वो कर दिखाया जिसका पिछले 3 मैचों से था इंतजार, जो रूट चारों खाने चित; देखें Video

निंग्टन ओवल में पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल हुए उमेश यादव ने वो कर दिखाया जिसका पिछले तीन मैचों से इंतजार था। उमेश ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बोल्ड करके चारों खाने चित कर दिया।

ind-vs-eng-umesh-yadav-gets-main-wicket-of-joe-root-getting-bowled-in-oval-test-james-anderson-virat-kohli-watch-video
उमेश यादव ने ओवल टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को किया क्लीन बोल्ड (Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच केनिंग्टन ओवल में पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच का पहला दिन काफी रोमांचक और गेंदबाजों के नाम रहा है। जहां पहले खेलते हुए भारतीय टीम 191 रनों पर सिमट गई। वहीं जवाब में इंग्लैंड ने भी कप्तान जो रूट समेत अपने 3 विकेट गंवा दिए हैं।

जो रूट का विकेट भारत को पिछले तीन मैचों से काफी परेशान कर रहा था लेकिन सीरीज में पहली बार खेल रहे उमेश यादव ने अंग्रेज कप्तान को बोल्ड करके वापस पवेलियन भेज दिया।

इससे पहले कप्तान जो रूट ने सीरीज में लगातार तीनों टेस्ट मैचों में शतक लगाए थे और भारतीय गेंदबाजों को खूब परेशान किया था। लेकिन जिस बात का इंतजार था कि रूट का विकेट जल्दी मिले वो इंतजार पूरा किया है उमेश यादव ने।

उमेश यादव ने 21 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे जो रूट को चारों खाने चित करते हुए बोल्ड कर दिया जिसका वीडियो भी सामने आया है। उमेश ने एक अंदर आती हुई गेंद पर मेजबान कप्तान को बोल्ड किया और भारत को सबसे बड़ा विकेट दिलाया।

आपको बता दें टॉस जीतकर जो रूट ने भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम ने 54 रनों पर ही अपने तीन शुरुआती विकेट गंवा दिए थे। कप्तान कोहली ने 50 रनों की पारी खेली लेकिन राहुल, पुजारा, रहाणे और पंत एक बार फिर फेल हो गए। रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए और रवींद्र जडेजा ने भी उम्मीदों को तोड़ा।

निचले क्रम में शार्दुल ठाकुर के शानदार 57 रनों की बदौलत भारत का स्कोर 200 के करीब पहुंचा और पूरी टीम 191 रनों पर सिमट गई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत भी खराब रही और बुमराह ने एक ही ओवर में दोनों अंग्रेज ओपनर रोरी बर्न्स और हसीब हमीद को वापस पवेलियन का रास्ता दिखाया।

दिन का खेल खत्म होने से कुछ क्षण पहले ही उमेश यादव ने एक जादुई गेंद पर भारत को सीरीज का सबसे बड़ा विकेट दिलाया। वो विकेट अंग्रेज कप्तान जो रूट का था जिन्होंने इससे पहले तीनों टेस्ट मैचों में शतक जड़ा था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट