IND vs ENG: वॉर्म-अप मैच में कौन होगा रोहित शर्मा का पार्टनर, हार्दिक पंड्या पर होगी सबकी नजर; SKY से भी काफी उम्मीदें

टी20 वर्ल्ड कप में आज भारतीय टीम पहली बार मैदान पर उतरेगी। हालांकि ये वॉर्म-अप मैच होगा और विराट ब्रिगेड के सामने होगी अंग्रेजों की चुनौती। भारतीय टीम को आज अपनी तैयारियां आजमाने का पहला मौका मिलेगा।

ind-vs-eng-t20-world-cup-2021-warm-up-match-hardik-pandya-suryakumar-yadav-rohit-sharma-ishan-kishan-kl-rahul-team-india-playing-11-full-match-updates
भारत और इंग्लैंड के बीच दुबई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2021 का अभ्यास मैच (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज अपना पहला अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी। ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे होगी। आज के मुकाबले में सबकी नजरे कुछ अहम बातों पर होंगी सबसे पहला तो ये कि रोहित शर्मा का पार्टनर कौन होगा।

टीम के चयन के दौरान केएल राहुल का नाम सामने आ रहा था। लेकिन आईपीएल 2021 के अंतिम चरण में इशान किशन ने इस बात का खुलासा किया था कि कप्तान विराट कोहली ने उनसे ओपनिंग के लिए तैयार रहने की बात कही है। जिसके बाद राहुल और इशान को लेकर असमंजस पैदा हो गया।

दिग्गजों की मानें या समीकरण की

दरअसल क्रिकेट की दुनिया में अक्सर कहा जाता है कि एक बाएं हाथ और एक दाएं हाथ का बल्लेबाज अक्सर फील्डिंग साइड के लिए दिक्कत पैदा करते हैं। ऐसे में इशान किशन का पलड़ा भारी है। लेकिन दिग्गजों और क्रिकेट पंडितों की राय मानें तो केएल राहुल ही रोहित शर्मा के उपयोगी साथी साबित हो सकते हैं। अब ये पूरी तरह से कप्तान, कोच और मेंटोर एमएस धोनी पर निर्भर करेगा कि वे किसके साथ जाते हैं।

हार्दिक की फिटनेस चिंता का विषय

लंबे समय से भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस चिंता का विषय है। उनका गेंदबाजी ना करना और बल्लेबाजी में आउट ऑफ फॉर्म रहना टीम की चिंता बढ़ा रहा है। गौतम गंभीर सरीखे दिग्गजों का तो ये तक मानना है कि अगर हार्दिक गेंदबाजी नहीं करते हैं तो उनकी टीम में जगह नहीं बनती। इस बात को हाल ही में बल मिला जब अक्षर पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम 15 में शामिल किया गया।

युवराज सिंह ने आखिर युजवेंद्र चहल को ऐसा क्या बोल दिया जो जाना पड़ा जेल, देखें रोहित शर्मा के साथ विवादित चैट का Video

SKY पर टिकी उम्मीदें

सूर्यकुमार यादव को पिछले कुछ महीनों में इंडिया का 360 डिग्री प्लेयर कहा जाने लगा है। इस साल डेब्यू करने के बाद जिस तरह SKY ने खुद को साबित किया है वो काबिल-ए-तारीफ है। हालांकि आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के कुछ मैचों में उनका बल्ला नहीं बोला लेकिन अंतिम चरण में उन्होंने साबित कर दिया कि क्यों उनको लेकर चर्चाएं होती रहती हैं। आज के मुकाबले में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं इस पर भी सबकी नजरें होंगी।

टी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल; कब-कब मैदान पर उतरेगी विराट ब्रिगेड ?

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन कैसा प्रदर्शन करते हैं ये भी देखने वाली बात होगी। ये दोनों स्टार खिलाड़ी हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल में कुछ खास नहीं कर पाए हैं। ऐसे में अगर भारत को इस वर्ल्ड कप में कुछ अच्छा करना है तो इन दोनों को कमाल करना होगा।

वहीं घुटनों की समस्या से जूझ रहे मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती आज मैदान पर उतरते हैं या नहीं ये देखने वाली बात होगी। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है इस वर्ल्ड कप में वरुण सरप्राइज पैकेट साबित हो सकते हैं। लेकिन उनके घुटनों की समस्या के साथ जिस तरह आईपीएल में उन्होंने प्रदर्शन किया है वो टी20 वर्ल्ड कप में कर पाते हैं या नहीं ये भी देखने वाली बात होगी।

ये है दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, राहुल चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, डेविड मलान, लियाम लिविंगस्टन, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, मार्क वुड, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, टाइमल मिल्स, सैम बिलिंग्स।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
भारत ने 3-0 से जीती टेस्‍ट सीरीज, रहाणे ‘मैन ऑफ द मैच’ तो ‘अश्विन मैन ऑफ द सीरीज बने’
अपडेट