सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की आई कोरोना रिपोर्ट, जानिए इंग्लैंड के लिए कब भरेंगे उड़ान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक खुशखबरी ये आई है कि टीम के दो रिप्लेसमेंट खिलाड़ी पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की आखिरी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

ind-vs-eng-suryakumar-yadav-and-prithvi-shaw-tested-negative-in-last-covid-rtpcr-test-likely-to-leave-for-england-in-next-24-hours
सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की आई कोरोना रिपोर्ट (Source: Twitter)

भारतीय टीम इंग्लैंड के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का बुधवार से आगाज करेगी। सीरीज से पहले टीम के लिए एक खुशखबरी ये आई है कि टीम के दो रिप्लेसमेंट खिलाड़ी जिन्हें इंग्लैंड भेजा जाएगा उनकी आखिरी कोरोना रिपोर्ट अब निगेटिव आ चुकी है। दरअसल रविवार को पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव का आखिरी RTPCR टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट आज निगेटिव आ गई है।

रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों खिलाड़ी अगले 24 घंटे के अंदर इंग्लैंड रवाना हो सकते हैं। इससे पहले शनिवार 31 जुलाई को दोनों खिलाड़ियों की कोलंबो से लंदन रवाना होने की बात सामने आई थी लेकिन शनिवार और रविवार को कोलंबो में यूके एम्बेसी का ऑफिस बंद होने के चलते दोनों का वीजा नहीं बन पाया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये बात सामने आई है।

अब ये कहा जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी का वीजा बनवाने के लिए ट्रैवल एजेंट लगातार कोशिश कर रहे हैं। आज सोमवार को एम्बेसी ऑफिस खुलने के बाद दोनों का वीजा बनते ही दोनों खिलाड़ियों को 24 घंटे के अंदर लंदन रवाना किया जा सकता है।

विशेष नियमों के तहत इंग्लैंड जाएंगे दोनों खिलाड़ी

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने विशेष नियमों के अनुसार शॉ और सूर्यकुमार यादव को लंदन पहुंचने की इजाजत दी है। इंग्लैंड में यूरो कप, भारतीय टीम का दौरा और विंबलडन जैसे कई इवेंट होने के कारण एथलीट्स को देश में आने की विशेष अनुमति मिलती है। जिसके मुताबिक दोनों भारतीय खिलाड़ियों को भी कोलंबो से लंदन पहुंचने की इजाजत मिली है।

तीसरे टेस्ट से पहले नहीं खेल पाएंगे दोनों खिलाड़ी

शॉ और सूर्यकुमार यादव अगर अगले 24 घंटे में कोलंबो से लंदन के लिए निकलते हैं तो मानकर चलिए 4,5 तारीख को वे लंदन पहुंचेंगे। जिसके बाद 10 दिन दोनों खिलाड़ियों को क्वारंटीन रहना पड़ेगा। यानी 14,15 तारीख तक दोनों खिलाड़ियों का क्वारंटीन रहेगा। उसके बाद तीन दिन और दोनों खिलाड़ी आइसोलेट रहेंगे जिस दौरान दोनों के 3-3 कोविड टेस्ट होंगे। यानी 17,18 तारीख तक टेस्ट निगेटिव आने के बाद ही दोनों खिलाड़ियों को टीम से जुड़ने की अनुमति मिलेगी।

अगर भारतीय टीम के कार्यक्रम पर नजर डालें तो 4 अगस्त से 14 सितंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी टीम। पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 अगस्त से लार्ड्स में होगा फिर 25 अगस्त से तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले, 2 सितंबर से चौथा टेस्ट केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा और फिर पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

अपडेट