Ind vs Eng: जानें क्या है नॉटिंघम की इस खाली कुर्सी के पीछे की कहानी, वजह सुन हो जाएंगे भावुक

कुर्सी क्रिकेट के एक बहुत बड़े फैन जॉन क्लार्क के लिए खाली छोड़ी गई थी। जिनका निधन इस कोरोना महामारी के दौरान हो गया। जॉन क्लार्क क्रिकेट के इतने बड़े फैन थे कि ट्रेंट ब्रिज में ऐसा कोई मैच नहीं हुआ जो उन्होंने नहीं देखा हो।

india vs england, test series, empty chair, friendship, social media, viral image, jansatta
ये कुर्सी क्रिकेट के एक बहुत बड़े फैन जॉन क्लार्क के लिए खाली छोड़ी गई थी। (instagram)

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन सोशल मीडिया पर स्टेडियम से एक खाली कुर्सी की तस्वीर वायरल हो रही थी। इस कुर्सी की कहानी बहुत दिलचस्प और भावुक कर देने वाली है।

दरअसल ये कुर्सी क्रिकेट के एक बहुत बड़े फैन जॉन क्लार्क के लिए खाली छोड़ी गई थी। जिनका निधन इस कोरोना महामारी के दौरान हो गया। जॉन क्लार्क क्रिकेट के इतने बड़े फैन थे कि ट्रेंट ब्रिज में ऐसा कोई मैच नहीं हुआ जो उन्होंने नहीं देखा हो। क्लार्क की याद में उनके दोस्तों ने टिकट खरीदा और उनकी सीट को खाली छोड़ दिया। उनके दोस्तों का मानना ​​है कि आज भी वह उनके साथ बैठकर मैच देख रहे हैं। कल पूरा दिन यह खाली कुर्सी सोशल सोशल मीडिया में जमकर वायरल होती रही।

बता दें इस मैच में भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की पहली पारी मात्र 183 रनों पर समेट दी। भारत के लिए तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह ने 46 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं मोहम्म्द शामी ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by CricTracker (@crictracker)

भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए हैं और वह अभी 162 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक रोहित शर्मा 40 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नौ और लोकेश राहुल 39 गेंदों पर एक चौके के सहारे नौ रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड के गेंदबाजों को पहले दिन कोई सफलता नहीं मिली है।

इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन बुमराह ने मैच के पहली ओवर की पांचवीं गेंद पर ही रोरी बर्न्‍स (0) को पगबाधा आउट कर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इसके बाद डॉमिनिक सिब्ले और जैक क्राव्ली के बीच दूसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई लेकिन मोहम्मद सिराज ने क्राव्ली को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया। क्राव्ली ने 68 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 27 रन बनाए।

रूट ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। हालांकि, शमी ने बेयरस्टो को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। बेयरस्टो ने 71 गेंदों पर चार चौकों के सहारे 29 रन बनाए।

रूट के आउट होने के बाद इंग्लैंड की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। हालांकि आखिरी में सैम करेन 37 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को 183 के स्कोर तक पहुंचाया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट