Ind vs Eng : शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट में लगाई ‘Twin Fifty’, हरभजन सिंह समेत इन खिलाड़ियों के क्लब में शामिल

ओवल टेस्ट की दोनों पारियों में भारतीय खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक बनाए हैं। इसी के साथ वे ऐसा करने वाले 8वें नंबर या उससे नीचे के चौथे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने पहली पारी में 57 और दूसरी पारी में 60 रन बनाए।

ind-vs-eng-shardul-thakur-makes-twin-fifty-in-oval-test-levels-record-of-harbhajan-singh-bhuvneshwar-kumar-and-wriddhiman-saha
ओवल टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने लगाया दूसरा अर्धशतक, ये उनका तीसरा टेस्ट अर्धशतक है (Source: Twitter)

लंदन के केनिंग्टन ओवल मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच जारी चौथे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर ने कमाल की बल्लेबाजी की है। यूं तो उन्हें गेंदबाज की जगह टीम में शामिल किया गया है लेकिन उन्होंने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाकर बल्लेबाजी में जो कमाल किया है उसके बाद उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट की पहली पारी में ताबड़तोड़ 57 रनों की पारी खेली थी। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने सूझबूझ से बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत के साथ भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने और पंत ने 7वें विकेट के लिए 100 रन जोड़े।

शार्दुल ठाकुर ने ओवल टेस्ट में ट्विन फिफ्टी लगाई। उन्होंने पहली पारी में 36 गेदों पर 57 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 72 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली है। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। इसी के साथ वे भारतीय टीम के 8वें या उससे नीच के बल्लेबाज द्वारा टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50 रन बनाने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Ind vs Eng: इंग्लैंड आज तक नहीं हासिल कर सका है 360 रन से ज्यादा का लक्ष्य, भारत के पास भी है 19 साल बाद इतिहास रचने का मौका

उनसे पहले हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार और रिद्दिमान साहा के नाम ये रिकॉर्ड दर्ज है। हरभजन ने 2010 में अहमदाबाद टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ, भुवनेश्वर ने 2014 नॉटिंघम टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ और साहा ने 2016 कोलकाता टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ ये कारनामा किया था।

गौरतलब है कि ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारत ने पहली पारी में 99 रनों से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में शानदार वापसी की है। भारत ने चौथे दिन चायकाल तक 8 विकेट के नुकसान पर 445 रन बना लिए हैं। इस पारी में रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 127 रनों की पारी खेली। इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। भारत को अब तक 346 रनों की बढ़त मिल चुकी है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।