Ind vs Eng: शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर; भारतीय दिग्गज ने लॉर्ड्स के मैदान पर मढ़ा दोष, लोग बोले- एक म्यान में दो तलवारें नहीं रह सकतीं

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज लॉर्ड्स में 12 अगस्त से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या यानी 11 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी।

Shardul Thakur LORDS
बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण शार्दुल ठाकुर दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने यह जानकारी दी। (सोर्स- ट्विटर/ईएसपीएनक्रिकइंफो)

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। मांसपेशियों में खिंचाव के कारण तेज गेंदबाज लॉर्ड्स में 12 अगस्त से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या यानी 11 अगस्त को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह जानकारी दी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वसीम जाफर ने इसके लिए अप्रत्यक्ष रूप से लॉर्ड्स के मैदान को दोषी ठहराया है। वहीं, लोगों की राय है कि एक म्यान में दो तलवारें नहीं रह सकतीं।

कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘शार्दुल ठाकुर के बाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव है। इस कारण वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाएंगे। हालांकि, वह तीसरे टेस्ट में वापसी करेंगे।’ दूसरी ओर वसीम जाफर ने शार्दुल ठाकुर को लेकर एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, अगर शार्दुल ठाकुर लॉर्ड्स टेस्ट से चूक जाते हैं तो यह दुखद है। आखिरकार क्रिकेटर्स को अक्सर उनके नाम के स्टेडियम में खेलने का मौका नहीं मिलता है। इसके बाद उन्होंने हंसने वाली, खुले मुंह और मुस्कुराते चेहरे वाली इमोजी पोस्ट की। उन्होंने अपने ट्वीट को ENGvIND को टैग भी किया।

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में एक ओवर में 2 विकेट लेने के बाद सोशल मीडिया पर लोग शार्दुल ठाकुर का लॉर्ड शार्दुल ठाकुर कहकर संबोधित कर रहे थे। शार्दुल ने एक ओवर में 2 विकेट लेने का कारनामा पहली बार नहीं किया था। इससे पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुके हैं। कॉमेंट्री बॉक्स में भी उनकी इस बात को लेकर चर्चा हुई थी। वसीम जाफर ने भी उसी का संदर्भ देते हुए यह ट्वीट किया। उनके कहने का मतलब है कि लार्ड्स में लॉर्ड को खेलने को नहीं मिलेगा। वसीम जाफर ट्वीट्स के जरिए कटाक्ष करने और मजे लेने के लिए प्रसिद्ध हैं।

जाफर के ट्वीट और शार्दुल ठाकुर के दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने को लेकर भी बहुत से लोग कमेंट कर रहे हैं। @CricCrazyNIKS ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘एक स्थान पर दो लॉर्ड्स नहीं रह सकते हैं। निःस्वार्थ शार्दुल।’

@Ujjawalkr1712 ने जाफर के ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए लिखा, ‘पाजी, आप क्रिकेट और क्रिकेटर पर आधारित स्टैंडअप कॉमेडी शुरू कर सकते हैं।’ @AkshitGangwar3 ने लिखा, ‘आप इतने अद्भुत सामग्री प्रदाता हैं, हमेशा मेरे चेहरे पर मुस्कान लाते हैं। मैं जिन मुट्ठी भर क्रिकेटर्स को फॉलो करता हूं, आप उनमें से एक हैं।’

@anjianju06 ने लिखा, ‘कृपया एक मीम पेज शुरू कर दीजिए।’ @chetanmahajan9 ने लिखा, ‘यह अब तक का सबसे हंसते-हंसते लोटपोट कर देने वाला ट्वीट है।’ @beingshubhamm_ ने लिखा, वसीम भाई ब्रैकफॉस्ट, लंच और डिनर में मीम लेते हो क्या?’

@Indianbotz ने लिखा, ‘आपके ट्वीट ने तो मुझे हंसा हंसाकर रुला दिया।’ @MayurR49300109 ने लिखा, ‘एक्सट्रीम ट्रोल। आपको सलाम।’ @GoneForDuck ने लिखा, ‘एक स्थान पर दो लॉर्ड्स नहीं रह सकते हैं। निःस्वार्थ शार्दुल।’ इसके अलावा और भी बहुत से लोग कमेंट्स कर रहे हैं और तरह-तरह मजेदार मीम्स शेयर कर रहे हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट