रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, जेम्स एंडरसन ने की अनिल कुंबले की बराबरी

इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के दौरान भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। रोहित शर्मा 107 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली और केएल राहुल 148 गेंदों पर 57 बना चुके हैं (खबर लिखे जाने तक)। दोनों भारतीय ओपनर्स ने 100 से ऊपर गेंदें खेलकर 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है।

ind-vs-eng-rohit-sharma-and-kl-rahul-levels-14-years-old-record-and-james-anderson-also-made-record
रोहित शर्मा और केएल राहुल ने तोड़ा 14 साल पुराना रिकॉर्ड, जेम्स एंडरसन ने की अनिल कुंबले की बराबरी (Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट नॉटिंघम में खेला जा रहा है। दोनों भारतीय ओपनर्स रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े। रोहित शर्मा 107 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली और केएल राहुल 148 गेंदों पर 57 बना चुके हैं (खबर लिखे जाने तक)। दोनों भारतीय ओपनर्स ने 100 से ऊपर गेंदें खेलकर 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है।

आपको बता दें दोनों भारतीय ओपनर्स ने 2007 के बाद से एशिया के बाहर 100-100 गेंदें कभी नहीं खेली थीं। आखिरी बार 2007 में दिनेश कार्तिक ने 136 और वसीम जाफर ने 123 गेंदें खेली थी। ये मुकाबला भी ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था। 14 साल बाद भारत ने इस इतिहास को दोहराया और केएल राहुल-रोहित शर्मा की जोड़ी ने 100-100 गेंदें खेलकर इस 14 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए इस मिथक को तोड़ा।

इसके अलावा भारतीय टीम की अच्छी शुरुआत के बावजूद इंग्लैंड के सबसे अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने भारत को दूसरे सत्र में बैकफुट पर ला दिया। जिमी एंडरसन ने पहले चेतेश्वर पुजारा को शानदार गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करवाया फिर अगली गेंद पर आते ही कप्तान विराट कोहली पहली गेंद पर बिना खाता खोले पविलियन लौट गए।


खास बात कोहली के इस विकेट की दो थीं, पहली ये कि विराट कोहली गोल्डन डक का शिकार हो गए। दूसरी एंडरसन का ये 619वां विकेट था। इसी के साथ उन्होंने भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले अनिल कुंबले की बराबरी कर ली थी। हालांकि मैच अभी जारी है इसी मैच में वे कुंबले को पीछे भी छोड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि इंग्लैंड और भारत के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच नॉटिंघम ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर मेजबान कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और भारतीय गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के आगे पूरी इंग्लैंड की टीम 183 रनों पर सिमट गई।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत के बाद महज 15 रनों पर अपने चार विकेट गंवा दिए और 97 बिना किसी नुकसान के बाद स्कोर हो गया 112 रन पर चार विकेट।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट