Ind vs Eng: रवि शास्त्री आरटी-पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना पॉजिटिव, मैनचेस्टर टेस्ट में नहीं रहेंगे टीम के साथ

रवि शास्त्री रविवार को लेटरल फ्लो टेस्ट (रैपिड एंटीजन टेस्ट) में पॉजिटिव आए थे। सोमवार को उनकी आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Ind vs Eng Ravi Shastri COVID positive RT PCR Isolate 5th Test Manchester
भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। अगले दस दिन पृथकवास में रहेंगे। (सोर्स- फाइल फोटो)

टीम इंडिया के कोचिंग टीम के चार प्रमुख सदस्य मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फीजियो नितिन पटेल और फील्डिंग कोच आर श्रीधर कोरोना पोजिटिव पाए गए हैं। रवि शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी कोरोना संक्रमित पाए गए। वे अगले दस दिन पृथकवास (क्वारंटीन) में रहेंगे। इस कारण इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट में वे टीम से बाहर रहेंगे।

पांचवां टेस्ट 10 से 14 सितंबर के बीच मैनचेस्टर स्थित एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है। 59 साल के रवि शास्त्री रविवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। सोमवार को उनकी आरटी पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने सोमवार यानी 6 सितंबर 2022 को बताया, ‘दो रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के बाद रवि शास्त्री आरटी पीसीआर टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें हल्के लक्षण हैं, जैसे उनका गला खराब है। वह दस दिन तक पृथकवास (क्वारंटीन) में रहेंगे।’

कोचिंग स्टाफ के तीन अन्य सदस्य गेंदबाजी कोच भरत अरुण, क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और फिजियो नितिन पटेल भी क्वारंटीन में हैं। सहयोगी स्टाफ और सभी खिलाड़ियों को कोरोना के टीके की दोनों डोज लग चुकी हैं। तीनों कोच इस दौरान कप्तान विराट कोहली और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर के संपर्क में रहेंगे जो उनकी गैर मौजूदगी में प्रभार संभालेंगे।

सूत्र ने कहा, ‘जहां तक फिजियो की बात है तो टीम के पास योगेश परमार के रूप में बैकअप है। दो ट्रेनर निक और सोहम भी हैं। इनके अलावा तीन मालिशिये और एक थ्रोडाउन विशेषज्ञ है।’

ऐसी संभावना है कि रवि शास्त्री टीम होटल में उनकी किताब के विमोचन के मौके पर कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए। शास्त्री की किताब के विमोचन के कार्यक्रम में बाहरी मेहमान भी आए। नितिन पटेल, आर श्रीधर और भरत अरुण भी उस कार्यक्रम में मौजूद थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज की बात करें दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। नॉटिंघम मे खेला गया पहला टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रॉ पर छूटा था। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने जीत हासिल की थी।

लीड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने वापसी की और भारत के खिलाफ पारी के अंतर से जीत हासिल की। चौथा टेस्ट रोमांचक दौर में है। ओवल में दोनों ही टीमें मैच अपने नाम करने की कोशिश में जुटी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट