Ind vs Eng: क्वारंटीन पूरा कर टीम इंडिया के साथ जुड़े पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव, तीसरे टेस्ट में मिलेगा मौका?

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच भारत 25 अगस्त से खेलेगा। उससे पहले भारत के लिए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के रूप में खुशखबरी आ गई है। रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजे गए दोनों खिलाड़ी अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर अब लॉर्ड्स में टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं।

ind-vs-eng-prithvi-shaw-and-suryakumar-yadav-joined-team-india-at-lords-after-completing-quarantine-period
Ind vs Eng: क्वारंटीन पूरा कर टीम के साथ जुड़े पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव (Source: Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। सीरीज के दौरान भारत के कई खिलाड़ी चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसी बीच रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजे गए पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव अपना क्वारंटीन पूरा कर टीम के साथ जुड़ चुके हैं।

इंडियन क्रिकेट टीम ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर इस बात की जानकारी दी। पेज पर पोस्ट में सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ की एक फोटो शेयर की गई जिसमें दोनों खिलाड़ी लॉर्ड्स में बैठे दिखे। पोस्ट के कैप्शन में जानकारी देते हुए बताया गया कि क्वारंटीन पूरा होने के बाद दोनों खिलाड़ी टीम से जुड़ गए हैं।

पेज पर लिखा गया कि,’देखिए यहां कौन हमारे साथ लॉर्ड्स में जुड़ा है। पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव ने अपना क्वारंटीन पीरियड पूरा कर लिया है और वे टीम के साथ जुड़ गए हैं।’

आपको बता दें कि श्रीलंका में क्रुणाल पंड्या के कोरोना संक्रमित होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को भी आइसोलेट कर दिया गया था। जिसके कारण ये दोनों खिलाड़ी अब टीम के साथ जुड़ पाए हैं। वरना अगर पहले के शेड्यूल के हिसाब से दोनों खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम के साथ जुड़ना था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

क्या तीसरे टेस्ट में मिलेगा मौका ?

पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव टीम से जुड़ तो गए हैं लेकिन सबसे बड़ा सवाल है कि पांच मैचों की इस सीरीज के तीसरे मुकाबले में क्या दोनों खिलाड़ियों को मौका मिल पाएगा। अगर भारतीय मध्यक्रम पर नजर डालें तो चेतेश्वर पुजारा और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे लगातार विफल साबित हो रहे हैं। वहीं केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर दो पारियों में 84 और 129 रन बनाकर अपनी दावेदारी मजबूत कर चुके हैं।

ऐसे में राहुल पर अगर गौर किया जाए तो वे मध्यक्रम में भी कई बार अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। अगर शॉ को टीम में खिलाना है तो ये साफ है राहुल को मध्यक्रम में लाना होगा। वहीं अगर पुजारा और रहाणे दोनों बाहर होते हैं तो सूर्यकुमार यादव के लिए भी मध्यक्रम में जगह बन सकती है और उन्हें डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड में भारतीय टीम लगातार इंजरी की समस्या से जूझ रही है। पहले शुभमन गिल चोटिल होकर पूरे दौरे से बाहर हो गए। उसके बाद वांशिंगटन सुंदर और नेट बॉलर आवेश खान भी चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हुए। इसके बाद पहले टेस्ट से पहले मयंक अग्रवाल भी चोटिल हुए और पहले टेस्ट के बाद शार्दुल ठाकुर भी इंजरी के कारण दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल सके।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट