Ind vs Eng: तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को लगा झटका, लॉर्ड्स मैच में 5 विकेट लेने वाला गेंदबाज हुआ बाहर

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है। इससे पहले इंग्लैंड को तब तगड़ा झटका लगा, जब लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले मार्क वुड कंधे की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

Ind vs Eng Mark Wood Rule Out Headingley Test Shoulder Injury India vs England
भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है।(सोर्स- ट्विटर/आईसीसी)

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट हेडिंग्ले में 25 अगस्त से खेला जाना है। इससे पहले इंग्लैंड को तब तगड़ा झटका लगा, जब लॉर्ड्स टेस्ट मैच में 5 विकेट लेने वाले मार्क वुड कंधे की चोट के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

मार्क वुड दाएं कंधे में चोट के चलते भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से बाहर हुए हैं। लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट के चौथे दिन मार्क वुड फील्डिंग करते हुए अपने कंधे को चोटिल कर बैठे थे। उन्हें बाउंड्री पर ऋषभ पंत का कैच लेने के चक्कर में चोट लगी थी। उन्होंने आखिरी दिन भी चार ओवर गेंदबाजी की थी। मार्क वुड टीम के साथ लीड्स में ही रहेंगे और अपना इलाज जारी रखेंगे। मार्क वुड के फिटनेस का आंकलन तीसरे टेस्ट के बाद किया जाएगा।

मार्क वुड ने लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा के विकेट लिए थे। दूसरी पारी में वह केएल राहुल, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजने में सफल रहे थे। इंग्लैंड ने मार्क वुड के कवर के तौर पर अब तक किसी दूसरे तेज गेंदबाज को अपने दल में शामिल नहीं किया है।

जेम्स एंडरसन, ऑली रॉबिनसन और सैम करन के अलावा तीसरे टेस्ट में मार्क वुड की गैर मौजूदगी में क्रैग ओवरटन का चयन संभव है। ऐसा भी हो सकता है साकिब महमूद को अपना टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिले।

जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, ऑली स्टोन और क्रिस वोक्स के बाद मार्क वुड इंग्लैंड के पांचवें तेज गेंदबाज हैं, जो इस सीरीज में चोटिल हुए हैं। बेन स्टोक्स भी मानसिक स्वास्थ्य पर तवज्जो देने के लिए टीम से बाहर हैं।

जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड और ऑली स्टोन सीरीज के किसी भी मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, क्रिस वोक्स का न्यू रोड में वूस्टरशायर के खिलाफ वॉरिकशायर के दूसरे एकादश में हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि वह आगे के टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की बात करें तो मेहमान टीम 1-0 से आगे है। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड को 151 रन से हराया था। बारिश के कारण नॉटिंघम में खेला गया पहला मैच बेनतीजा रहा था।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट