Ind vs Eng : मैनचेस्टर टेस्ट का कब होगा आयोजन? BCCI ने सीरीज के नतीजे पर दिया बड़ा अपडेट

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद कई अटकलें लग रही थीं सीरीज के नतीजे को लेकर। इसी बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसे लेकर अपडेट जारी किया है। बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों देशों के बोर्ड इस मैच को आगे किसी विंडो में रिशेड्यूल करने पर काम करेंगे।

ind-vs-eng-manchester-test-will-be-rescheduled-both-bcci-and-ecb-will-work-to-find-suitable-window-indian-board-gives-update-on-series
मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद भारत सीरीज में 2-1 से आगे है लेकिन विजेता नहीं घोषित किया गया है (Source: Twitter)

कोरोना के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले को फिलहार रद्द कर दिया गया है। मैनचेस्टर में होने वाले इस मुकाबले को रद्द करने के बाद सीरीज अधूरी छूट गई है और भारत सीरीज में 2-1 से आगे है। लेकिन इंग्लैंड के पास भी सीरीज को बराबर करने का समान मौका था इसलिए भारत को विजयी ना घोषित करके सीरीज के इस मुकाबले को आगे रिशेड्यूल करने पर दोनों देशों के बोर्ड विचार कर रहे हैं।

इसी को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सचिव जय शाह के हवाले से एक प्रेस रिलीज जारी की है। इस प्रेस रिलीज में साफ किया गया है कि मैनचेस्टर टेस्ट को कोरोना के संकट के चलते रद्द कर दिया गया है।

वहीं बीसीसीआई और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अच्छे संबंधों का हवाला देते हुए ये भी कहा गया है कि दोनों देशों के बोर्ड इस टेस्ट मैच को रिशेड्यूल करने पर काम करेंगे और जल्द ही इसके लिए एक विंडो (उचित समय) का चुनाव करेंगे।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपनी रिलीज में कहा कि,’बीसीसीआई और ईसीबी ने टेस्ट मैच के आयोजन का रास्ता तलाशने के लिए कई दौर की बातचीत की, लेकिन भारतीय दल में कोविड-19 के मामले पाए जाने के कारण ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट मैच को रद्द करने का निर्णय लेने पर मजबूर होना पड़ा।’

बोर्ड ने आगे कहा कि,’बीसीसीआई हमेशा से कहता रहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और इससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा। बीसीसीआई और ईसीबी के मजबूत संबंधों के चलते हमने इंग्लिश बोर्ड को इस मैच को आगे करवाने की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस मैच के लिए एक उचित विंडो तलाशने पर काम करेंगे। बीसीसीआई इस मुश्किल समय में सहयोग और समझ के लिये ईसीबी का आभार व्यक्त करता है। हम प्रशंसकों से इस रोमांचक श्रृंखला को पूरी नहीं कर पाने के लिए माफी मांगते हैं।’

गौरतलब है कि ओवल टेस्ट मैच के चौथे दिन फ्लो टेस्ट में रवि शास्त्री की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके बाद वो तो आइसोलेट हुए ही लेकिन उनके साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को भी आइसोलेट कर दिया गया था।

जैसे-तैसे ओवल टेस्ट पूरा हुआ और उसके बाद मैनचेस्टर में होने वाले आखिरी टेस्ट के पहले की शाम भारत के ट्रेनिंग सेशन को रद्द करने की खबर सामने आई। फिर पता चलता है कि जूनियर फीजियो योगेश परमार भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं।

इसके बाद फिर टेस्ट हुए सभी खिलाड़ी निगेटिव आए। लेकिन खिलाड़ियों को डर है कि कोरोना 3,4 दिन बाद असर दिखाता है तो वे मैच खेलने में असहज हुए और उन्होंने लिख दिया बीसीसीआई को खत। अंतत: क्रिकेट फैंस की उम्मीदों पर पानी फिरा और मैच रद्द कर दिया गया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।