Ind vs Eng: मैनचेस्टर टेस्ट में रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के खेलने पर संशय, SKY को मिल सकता है डेब्यू का मौका!

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी मुकाबले में रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा के खेलने पर सस्पेंस बरकरार है। अगर पुजारा फिट नहीं होते हैं तो सूर्यकुमार यादव को टीम में टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

ind-vs-eng-manchester-test-rohit-sharma-and-cheteshwar-pujara-fitness-is-concern-for-playing-11-and-surya-kumar-yadav-can-debut
मैनचेस्टर टेस्ट में रोहित और पुजारा के खेलने पर संदेह बना हुआ है (Source: Twitter)

भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार से मैनचेस्टर में पांच मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है लेकिन आखिरी मुकाबले में भारत के दो अहम खिलाड़ियों के खेलन पर संशय बना हुआ है। दरअसल रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ओवल टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। जिस कारण दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पूरे समय मैदान से बाहर रहे थे।

आपको बता दें दोनों खिलाड़ियों ने ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में दूसरे विकेट के लिए अहम 153 रनों की साझेदारी कर भारत के बड़े स्कोर की नींव रखी थी। पुजारा ने जहां 61 रन बनाए थे वहीं रोहित ने विदेश में अपना पहला टेस्ट शतक लगाते हुए 127 रनों की पारी खेली थी।

इस दौरान पुजारा का रनिंग करते हुए बाएं पैर का टखना मुड़ गया था। जिसके बाद वे काफी परेशानी में दिखे लेकिन लंगड़ाते लंगड़ाते उन्होंने खेल जारी रखा। इसके बाद रोहित शर्मा भी बाएं घुटने की समस्या से जूझते दिखे। जिसके बाद मैच खत्म होते ही दोनों खिलाड़ियों का स्कैन करवाया गया। जिसकी रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है लेकिन दोनों खिलाड़ी अभी भी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

अब कल से आखिरी टेस्ट मैच शुरू होना है और दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस पर कोई ताजा अपडेट नहीं है। आखिरी अपडेट के मुताबिक दोनों खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पूरे टाइम फील्डिंग नहीं की थी। जिसके आधार पर अभी भी दोनों के खेलने पर संशय है। अगर ये दोनों खिलाड़ी नहीं फिट होत हैं तो ओपनिंग में मयंक अग्रवाल या अभिमन्यू ईश्वरन को मौका मिल सकता है।

T20 World Cup: एमएस धोनी और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी फिर मचाएगी धमाल, चैंपियंस ट्रॉफी और IPL का खिताब भी दोनों कर चुके हैं अपने नाम

दूसरी ओर अगर पुजारा भी फिट नहीं होते हैं तो हम सूर्यकुमार यादव (SKY) को आखिरी मुकाबले में अपना टेस्ट डेब्यू करते भी देख सकते हैं। ऐसे में अभी इंतजार है तो बीसीसीआई या टीम मैनेजमेंट द्वारा पुजारा और रोहित के फिटनेस अपडेट का।

मोहम्मद शमी हुए फिट

वहीं ओवल टेस्ट में हल्के निगल के कारण बाहर रहे मोहम्मद शमी मैनेचेस्टर टेस्ट के लिए फिट हो चुके हैं। बुधवार को शमी ने अभ्यास सत्र में भाग लेते हुए गेंदबाजी भी की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहम्मद शमी फिट हैं जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और एकमात्र उपलब्ध कोच विक्रम राठौड़ को पांचवें मैच से पहले विकल्पों पर विचार करने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि ओवल टेस्ट के चौथे दिन हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद शास्त्री समेत, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फीजियो नितिन पटेल को भी आइसोलेट कर दिया गया था। यानी इस वक्त विक्रम राठौड़ ही कोच की सभी भूमिकाएं निभाएंगे ड्रेसिंग रूम में और मैदान पर। भारत ओवल टेस्ट जीत कर सीरीज में 2-1 से आगे है। आखिरी मुकाबले में भारत सीरीज अपने नाम करना चाहेगा वहीं मेजबान टीम सीरीज बचाना चाहेगी।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट